महाराष्ट्र

वनविभाग की टीम पर पत्थर फेंकने से हवा में गोलीबारी

हिंगोली में वनविभाग के 11 कर्मचारी, 50 किसान जख्मी

हिंगोली दि.6 – तहसील के पातोंडा में वनविभाग की 11 हेक्टर जमीन का अतिक्रमण हटाने के लिए गये वन व पुलिस के संयुक्त पथक पर गांववासियों ने पत्थरबाजी करने के बाद लाठी चार्ज किया गया. फिर भी जमाव पर कम न होने से वन अधिकारियों को तीन बार हवा में गोलीबारी करने की घटना बुधवार की दोपहर घटी. इसमें 11 वन अधिकारी व कर्मचारी सहित 50 किसान जख्मी हो गए.
पातोंडा की वन जमीन पर अतिक्रमण किए जाने से 11 किसानों को वनविभाग की ओर से तीन बार नोटीस दिया गया था. 2 जनवरी से अतिक्रमण हटाया जाएगा. ऐसा नोटीस में कहा गया था. पश्चात वन विबाग व गांववासियों की बैठक 2 जनवरी को हुई थी. किसानों को उनके पास के मालकी के कुछ सबूत पेश करने कहा गया था.
बुधवार को वन व पुलिस प्रशासन के कर्मचारी मशीन के साथ दाखल हुए, तब गांववासियों ने पत्थरबाजी शुरु की. पश्चात पुलिस व वनविभाग के अधिकारियों ने लाठीचार्ज किया. मात्र जमाव आक्रमक होने से आखिरकार वन अधिकारियों ने तीन बार हवा में गोलीबार किया. इसमें वनपरिक्षेत्र अधिकारी विश्वनाथ टाक, वसमत के विनोद जांभुले भी जख्मी हो गए. बावजूद इसके 9 कर्मचारी भी जख्मी होने के साथ ही इनमें एक कर्मचारी का समावेश है तो करीबन 50 किसान जख्मी हुए हैं.

Related Articles

Back to top button