महाराष्ट्र

श्रीकर परदेशी उपमुख्यमंत्री के सचिव पद पर नियुक्त

अश्विनी भिडे पर मुंबई मेट्रो का कार्यभार

मुंबई/दि.13– राज्य में सत्तांतर होते ही सनदी अधिकारियों की बदलियां बड़े पैमाने पर होने की संभावना है. जिसकी शुरुआत मंगलवार को हुई. सनदी अधिकारी श्रीकर परदेशी की उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के सचिव के रुप में नियुक्ति की गई है. परदेशी अप्रैल 2015 से प्रधानमंत्री कार्यालय में संचालक के रुप में कार्यरत थे. गत वर्ष वे एक वर्ष के प्रशिक्षण के लिए विदेश गए थे. वहां से लौटने के पश्चात अब उनकी नियुक्ति उपमुख्यमंत्री के सचिव के रुप में की गई है.
अपने कार्यालय का कारभार अधिक गतिमान करने के लिए और विविध योजनाओं को प्रभावी रुप से अमल में लाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने विविध राज्यों के ओआओयएएस अधिकारियों का एक कोअर गुट स्थापित किया था. इनमें परदेशी का समावेश था.
मुंबई महानगरपालिका की अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिडे को मुंबई मेट्रो, मुंबई की व्यवस्थापकीय संचालक पद का अतिरिक्त कारभार सौंपा गया है. अश्विनी भिडे ने लंबे समय तक मुंबई मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का व्यवस्थापकीय संचालक पद सफलतापूर्वक संभाला है.उद्धव ठाकरे सरकार में उनकी बदली मुंबई महापालिका में की गई. अब वे मुंबई मेट्रो के व्यवस्थापकीय संचालक रहे एस.वी. आर. श्रीनिवास से पदभार स्वीकारेंगी.
ठाणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाऊसाहब दांगडे की बदली कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका के आयुक्त पद पर की गई है. उल्हासनगर महापालिका के आयुक्त पद पर अजीज शेख की नियुक्ति की गई है. वे मुख्याधिकारी (गट अ) श्रेणी के अधिकारी हैं.

Related Articles

Back to top button