महाराष्ट्रमुख्य समाचार

भाभी कान्स् में जायेगी, भाउ-दादा घर में रोटी पकायेंगे

मंत्री यशोमति ठाकुर ने लिया चंद्रकांत पाटील को आडे हाथ

* पाटील के मसानवाले बयान पर किया जमकर पलटवार
मुंबई/दि.26- ओबीसी आरक्षण को लेकर राकांपा नेत्री व सांसद सुप्रिया सुले द्वारा दिये गये बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील की जुबान फिसल गई थी और उन्होंने ‘दिल्ली जाओ, चाहे मसान में जाओ, पर आरक्षण दो’ ऐसा सुप्रिया सुले के लिए कहा था. जिसे लेकर अब राज्य में राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गये है. इसके तहत राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने चंद्रकांत पाटील को संबोधित करते हुए कहा कि, चंद्रकांत दादा महिलाओं को कम मत समझो. महिलाएं तुम्हारी दुकानदारी को कब उखाडकर फेंक देंगी, पता भी नहीं चलेगा.
साथ ही पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, अब ऐसा दौर आ गया है कि, भाभी कान्स् में घुमने जाती है और यहां भाउ व दादा घर पर रहकर रोटियां पका रहे है. उल्लेखनीय है कि, इस समय भाजपा नेता व पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस कान्स् फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए फ्रान्स के दौरे पर है. जिसका संदर्भ लेते हुए मंत्री यशोमति ठाकुर ने चंद्रकांत पाटील पर तंज कसा.
उल्लेखनीय है कि, सांसद सुप्रिया सुले ने विगत दिनों मीडिया से बातचीत के दौरान सवाल के तौर पर जानना चाहा था कि, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. जहां पर महाराष्ट्र के लिए तो ओबीसी आरक्षण खारिज हो गया, पर मध्यप्रदेश में इसे लागू रखा गया है. ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार ने दो दिन के दौरान दिल्ली में जाकर ऐसा कौनसा काम किया, जिसकी वजह से उन्हें आरक्षण मिला. यह बात वे दिल्ली जाकर जरूर पूछना चाहेंगी. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने सुप्रिया सुले के लिए कहा था कि, वैसे तो राकांपा नेताओं के घर जाने का समय आ गया है. ऐसे में उन्हें अपने-अपने घर जाना चाहिए. साथ ही वे चाहे दिल्ली जाये, या श्मशान में जाये, लेकिन जाने से पहले महाराष्ट्र के ओबीसी समाज को आरक्षण जरूर दें. चंद्रकांत पाटील के इसी बयान को लेकर इस समय अच्छाखासा हंगामा मचा हुआ है.

Related Articles

Back to top button