महाराष्ट्र

अन्न व नागरी आपूर्ति मंत्रालय के छ: अधिकारी कोरोना पॉजीटिव

मंत्री छगल भुजबल होम क्वारंटाइन

मुंंबई/दि.१२ – राज्य के अन्न व नागरी आपूर्ति व ग्राहक संरक्षण मंत्री छगन भुजबल (State Food Civil Supplies Customer Protection Minister Chhagan Bhujbal) के कार्यालय में स्थित छह अधिकारियों में कोरोना के सूक्ष्य लक्षण पाए गए. जिसमें अन्न व नागरी आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल होम क्वारंटाइन हुए और कार्यालय एक सप्ताह तक बंद कर दिया गया. मंत्रालय के अधिकारी और कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण दिखायी देने के पश्चात सुरक्षा की दृष्टि से उन सभी की जांच की गई. जिसमें छह अधिकारी व कर्मचारी पॉजीटिव पाए गए.
इन कर्मचारियों और अधिकारियों के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को कोरोना जांच करने का आहवान अन्न व नागरी आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने किया. राज्य की कृषि राज्य मंत्री विश्वजीत कदम को भी कोरोना संक्रमण होने की जानकारी शुक्रवार को प्राप्त हुई. उन्हें बुखार आने पर व शरीर दुखने की शिकायत पर उनकी गुरुवार को जांच की गई. जिसमें वे पॉजीटिव पाए गए और वे पुना स्थित अपने घर में होम क्वारंटाइन हुए. उनका उपचार चल रहा है उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देकर उनके संपर्क में आने वाले लोगों से सतर्कता बरतने का आहवान किया.
राज्य में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ रहा है. सामान्य नागरिक से लेकर सिनेअभिनेता , राज्य के नेता, मंत्री भी इसके शिकार हुए है. राज्य में गुरुवार तक कोरोना बाधितों की संख्या १० लाख तक पहुंच गई थी. जिसमें अब १० लाख से बढकर १५ हजार ६८१ हो गई है. राज्य में की गई जांंच के अनुसार ५० लाख ७२ हजार ५२१जांच में २० फीसदी जांच की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है. कल शुक्रवार को एक ही दिन में राज्य में २४ हजार ८८६ नए संक्रमित पाए गए. तथा १४ हजार ३०८ मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए. राज्य के ७ लाख १५ हजार २३ मरीजों ने कोरोना को मात करने में सफलता पायी है. हाल की परिस्थिती में राज्य में ७०.४ फीसदी मरीज है.

Related Articles

Back to top button