महाराष्ट्र

राज्य की 3 हजार महिलाओं की तस्करी

महिला आयोग की अध्यक्ष चाकणकर की सनसनीखेज जानकारी

अहमदनगर दि.1– महाराष्ट्र राज्य की करीबन ढाई से तीन हजार महिलाओं की ओमान और दुबई देश में तस्करी हुई है. इन महिलाओं की रिहाई के लिए महिला आयोग के युद्धस्तर पर प्रयास शुरु है, ऐसी जानकारी महिला आयोग की अध्यक्ष रुपाली चाकणकर ने मंगलवार को दी.
‘राज्य महिला आयोग अपने व्दार’ इस उपक्रम के तहत मंगलवार को चाकणकर ने नगर पहुंचकर महिलाओं की शिकायतें सुनी. इस पर जन सुनवाई भी ली. पश्चात पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, राज्य की महिलाओं को विदेश में काम देने के बहाने ले जाया जाता है. इसके लिए कुछ एजेंट कार्यरत है. विदेश जाने पर इन महिलाओं से उनके दस्तावेज और फोन ले लिए जाते है और उन पर अत्याचार कर कैद रखा जाता है. ऐसा ही एक वीडियो ओमान देश में फंसी महिलाओं का आया था. इस वीडियो के आधार पर मुंबई में ओशीवाडा थाने में शिकायत दर्ज की गई है. विदेश मंत्रालय से महिला आयोग ने पत्र व्यवहार किया है. आगामी 5 से 6 माह में सभी महिलाओं की रिहाई की जाएगी ऐसा भी उन्होंने कहा.

* गौतमी पाटिल के वीडियो प्रकरण में जल्द कार्रवाई
नृत्यागंणा गौतमी पाटिल के चैंजिंग रुम का वीडियो वायरल होने के प्रकरण में जांच करने बाबत सायबर सेल के पुलिस अधीक्षक को महिला आयोग की तरफ से पत्र दिया गया है. जांच जारी है यह प्रश्न केवल गौतमी पाटिल का नहीं है. निश्चित ही कार्रवाई की जाएगी, ऐसा भी चाकणकर ने कहा.

Related Articles

Back to top button