महाराष्ट्र

… तो दिवाली के बाद बजेगा स्कूल का घंटा

15 दिनों में कोरोना की लेंगे समीक्षा

मुंबई/दि.24 – गणेशोत्सव पश्चात अब मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी है, फिर भी आगामी 15 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या की समीक्षा लेकर दिवाली के बाद स्कूल शुरु करने का निर्णय लिया जा सकता है. ऐसे विचार चाईल्ड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. बकुल पारेख ने गुरुवार को व्यक्त किये. राज्य में तेजी से हो रहे टीकाकरण के कारण तीसरी लहर थोपने में सफलता मिलने के चिन्ह दिखाई देते हुए और तज्ञों के विचार को ध्यान में रखते हुए दिवाली के बाद शालाएं शुरु हो सकती हैं.
राज्य शासन को इससे पहले ही चाईल्ड टास्क फोर्स की ओर से मार्गदर्शक सूचना दी गई है. वे जिले की भौगोलिक परिस्थिति का विचार करते हुए स्थानीय प्रशासन और अधिकारी वहां की स्कूलें शुरु करने के संदर्भ में उचित निर्णय ले सकेंगे. स्कूल शुरु की जा सकेगी, मात्र उससे पहले टीकाकरण, शालाओं की साफ सफाई, आवश्यक उपाय योजना को अमल में लाना जरुरी है. जो मार्गदर्शक सूचना शिक्षण विभाग को दी गई है, उस बाबत की तैयारी कर राज्यभर में एक साथ स्कूलें शुरु करने की बजाय चरणबद्ध तरीके से स्थानीय प्रशासन की अनुमति से स्कूल शुरु करना उचित रहेगा, ऐसा भी डॉ. पारेख ने कहा.
दिवाली के बाद शाला शुरु होगी या कैसे, इस संदर्भ में शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड़ से संपर्क नहीं हो सका, लेकिन शिक्षा विभाग ने टीकाकरण पूरा करने वाले शिक्षकों की जानकारी मांगी है. वहीं स्कूल शुरु करने बाबत तैयारी किए जाने की जानकारी सूत्रों ने दी.

Related Articles

Back to top button