बुलढाणामहाराष्ट्र

संपत्ति विवाद के चलते बेटे ने की पिता की हत्या

दो आरोपी गिरफ्तार

बुलढाणा/दि.23– संग्रामपुर-वरवट बकाल वाण नदी में पांच दिन पूर्व सडीगली अवस्था में बरामद हुए शव की आखिरकार शिनाख्त कर ली गई है. संपत्ति का हिस्सा अपने नाम न कर देने के विवाद में बेटे ने अपने दोस्त के साथ मिलकर पिता की हत्या की रहने की बात उजागर होने पर जामोद ग्राम निवासी दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मृतक का नाम अकोला जिले के तेल्हारा तहसील में आनेवाले दानापुर निवासी अशोक विष्णु मिसाल (50) है.
जानकारी के मुताबिक संग्रामपुर तहसील के कोलद गांव के पास दक्षिण दिशा में वाण नदी के तटपर एक गड्ढे में अज्ञात शव 16 जुलाई को सुबह 9.30 बजे के दौरान बरामद हुआ था. तामगांव पुलिस ने जांच शुरु करते हुए पांचवे दिन रविवार को इस प्रकरण का रहस्य उजागर किया. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मृतक अशोक मिसाल 13 जुलाई को दानापुर में घर में गहरी नींद में थे तब रात के समय बेटा और उसके साथी ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. दोनों आरोपियों ने इसकी कबूली दी है. सबूत नष्ट करने के इरादे से शव दानापुर से दुपहिया पर ले जाकर वाण नदी के तट पर एक गड्ढे में रेती मिश्रीत पत्थर से छिपाकर रखा गया. तीसरे दिन 16 जुलाई को शव बरामद होने से खलबली मच गई. पुलिस ने जांच करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस प्रकरण में रविवार की रात तामगांव थाने में धारा 103 (1), 238 भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह कार्रवाई थानेदार राजेंद्र पवार, पीएसआई जीवन सोनवने, विलास बोपटे, अशोक वावगे, रामकिसन माली, प्रमोद मुले, विकास गव्हाड, संतोष मेहेंगे, संतोष आखरे ने की.

* 20 साल से था अलग
अशोक मिसाल यह अपनी पत्नी और बेटे से पिछले 20 साल से अलग अकेला ही रहता था. उसके नाम पर रही जमीन और प्लॉट यह उसकी पत्नी और बेटे के नाम वह नहीं कर रहा था. वह परस्पर बिक्री करता जा रहा था. इस कारण बेटा प्रवीण दानापुर पहुंचकर पिता से विवाद करता था.

* संपत्ति के हिस्से के लिए हत्याकांड
पिता के पास रही संपत्ति का हिस्सा अपने नाम कर देने की मांग हमेशा मृतक अशोक का बेटा प्रमोद उर्फ शुभम मिसाल (24) करता था. लेकिन संपत्ति अपने नाम न कर देने के कारण पर से यह घटना घटित हुई. इस प्रकरण में जामोद निवासी आरोपी बेटे प्रमोद मिसाल और उसके दोस्त राहुल रामदास दाते (25) को गिरफ्तार कर लिया गया.

* बेटा आने के बाद पिता गायब
शनिवार को दोपहर में आरोपी प्रवीण उर्फ शुभम अशोक मिसाल यह पिता से मुलाकात करने के लिए आया था. पूरी रात अशोक मिसाल के साथ वह था. दूसरे दिन किसी को कुछ न बताते हुए परस्पर जामोद से चला गया. तब से अशोक मिसाल भी गायब रहने की जानकारी सामने आई.

Related Articles

Back to top button