महाराष्ट्रमुख्य समाचार

सपा ने मांगा मुस्लिमों हेतु 5 प्रतिशत कोटा

विधान मंडल की सीढियों पर आंदोलन

मुंबई/दि.20– मराठा समाज को आरक्षण दिए जाने हेतु आयोजित विधानमंडल के विशेष सत्र में पहुंचे समाजवादी पार्टी विधायक अबू आजमी और रईस शेख ने सीढियों पर आंदोलन कर मुस्लिम समाज के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग बुलंद की. हाथ में पोस्टर लेकर उन्होंने मुस्लिम समाज को न्याय दो, आरक्षण दो की घोषणाएं देकर विधानमंडल परिसर में चक्कर लगाया. उल्लेखनीय है कि मराठा समाज के साथ ही धनगर समाज भी आरक्षण की मांग कर रहा है. ऐसे में मुस्लिम समाज की तरफ से समाजवादी पार्टी के दोनों विधायकों ने पोस्टर लेकर, आंदोलन कर मीडिया का और राज्य का ध्यान खींचा.

बॉक्स, फोटो- अमीन पटेल नेट से लें

* कांग्रेस ने भी किया समर्थन
मुस्लिम आरक्षण मांग का कांग्रेस ने भी समर्थन किया हैं. उसके विधायक अमीन पटेल ने कहा कि कांग्रेस की पृथ्वीराज सिंह चव्हाण की सरकार के समय नारायण राणे समिति ने आर्थिक और सामाजिक पिछडेपन को देखते हुए मुस्लिम समाज को आरक्षण दिए जाने की सिफारिश की थी. उसी प्रकार बंबई उच्च न्यायालय ने भी सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछडे समाज को आरक्षण व्यवस्था लागू करने के निर्णय को उचित बताया था. आज मुस्लिम समाज को आरक्षण सुविधा जरूरी हो जाने की बात अमीन पटेल ने कही. उन्होंने बंगाल में हो रही हिंसा और महिला अत्याचार को निंदनीय बताया.

बॉक्स, फोटो- रईस शेख नेट से ले

* आया था नोटिफिकेशन 
समाजवादी पार्टी के विधायक रईस शेख ने मुस्लिम समाज को 5 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि मराठा समाज को आरक्षण देने के नोटिफिकेशन के साथ ही मुस्लिम समाज का भी नोटिफिकेशन आया था. जिसमें 5 प्रतिशत आरक्षण व्यवस्था का जिक्र था. वह आरक्षण लागू किया जाएं. यह मांग रखते हुए विधायक रईस शेख ने कहा कि आरक्षण के लिए लोकशाही मार्ग से हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे. रईस शेख ने कहा कि समाजवादी पार्टी मराठा आरक्षण को पूरा समर्थन करती हैं. मराठों को तो आंदोलन की भी जरूरत नहीं पडनी चाहिए थी. अभी कायदा बनाकर आरक्षण दे रहे है तो ओबीसी समाज पर अन्याय नहीं होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button