महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य को कोविड से मिली राहत

जारी माह के दौरान 15 जिलों में किसी संक्रमित की मौत नहीं

मुंबई/दि.29-इस समय जहां एक ओर पूरी दुनिया कोविड वायरस के ओमीक्रोम नामक नये स्ट्रेन की वजह से चिंतातूर है. क्योंकि धीरे-धीरे सबकुछ सामान्य होने के दौरान अफ्रिकी देशों सहित दुनिया के कई देशों में इस नये स्ट्रेन से संक्रमित मरीज पाये जा रहे है. वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र से कोविड संक्रमण को लेकर एक बेहद राहतवाली खबर सामने आयी है. जिससे महाराष्ट्र के लोगों को काफी दिलासा मिल सकता है.
बता दें कि, जारी नवंबर माह के दौरान राज्य के अमरावती, अकोला, गोंदिया, गडचिरोली, नागपुर, नांदेड, हिंगोली व पालघर सहित कुल 15 जिलों में कोविड संक्रमण के चलते एक भी मौत नहीं हुई है. इस समय राज्य के 9 जिलों में कोविड टेस्टिंग का प्रमाण भी घट गया है, हालांकि इसके बावजूद मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने कोविड वायरस के नये वेरियंट को लेकर आवश्यक सतर्कता व सावधानी बरतने का आवाहन किया है.
सीएम उध्दव ठाकरे के मुताबिक विदेश से आनेवाले सभी यात्रियों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट निगेटीव रहने के बाद भी उनकी आरटीपीसीआर टेस्ट की जायेगी. साथ ही देशांतर्गत विमान यात्रा करनेवाले यात्रियों को 48 घंटे पहले की गई आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटीव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य रहेगा. इसके अलावा सभी बस स्थानकों व रेल्वे स्टेशनों पर भी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जायेगी और राज्य की सीमाओं पर भी चेक पोस्ट बनाते हुए बाहर से आनेवाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जायेगी. इसके अलावा सतर्कता के उपाय के तौर पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए रिचर्डसन एन्ड क्रूडॉस नामक जम्बो कोविड सेंटर को आरक्षित रखा जायेगा. साथ ही विदेशों से आनेवाले यात्रियों को कोरोंटाईन करना है अथवा नहीं, इसे लेकर भी जल्द ही निर्णय लिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button