कोरोनामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मुंबई में 6 बच्चों पर हुआ कोविड वैक्सीन का सफलता पूर्वक परीक्षण

जल्द ही 18 वर्ष से कम आयुवालों का शुरू होगा टीकाकरण

मुंबई/दि.16- मुंबई के नायर अस्पताल में 12 से 18 वर्ष आयुगुटवाले 6 बच्चों पर कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया. इन बच्चों में टीकाकरण के बाद वैक्सीन का कोई विपरित परिणाम नहीं दिखाई दिया है. ऐसे में अब 18 वर्ष से कम आयुवाले बच्चों को कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन लगाये जाने का रास्ता खुल जायेगा.
बता दें कि, 18 वर्ष से कम आयुवाले बच्चों के लिए बनाई गयी कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का परीक्षण करने की अनुमति केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई थी. जिसके अनुसार नायर अस्पताल में 6 बच्चों पर कोविड वैक्सीन का परीक्षण किया गया है. इस परीक्षण में 12 से 18 वर्ष की आयुगुटवाले बच्चों को शामिल किया गया है और यह परीक्षण चार दिन चला.
यह जानकारी देने के साथ ही मुंबई महानगरपालिका के वैद्यकीय विभाग द्वारा बताया गया कि, अल्पवयीन बच्चों के टीकाकरण के परीक्षण हेतु पंजीयन की प्रक्रिया शुरू है. अत: अभिभावकों सहित अल्पवयीनों द्वारा स्वयंस्फूर्त रूप से इस प्रक्रिया में शामिल होना चाहिए, ताकि अधिक से अधिक अल्पवयीनों को प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का पहला डोज लगाते हुए इसके परिणामोें का परीक्षण किया जा सके.

Related Articles

Back to top button