महाराष्ट्र

क्रेडाई महाराष्ट्र अध्यक्षपद पर सुनील फुरडे का चयन

राज्य में 10 लाख मजदूरों को नि:शुल्क वैक्सीन दी जायेगी

पुणे/दि. 5 – कोरोना का बढ़ता संक्रमण को ध्यान में रखकर क्र्रेडाई महाराष्ट्र की इस बार की ‘चेंज ऑफ कार्ड’ यह सभा रविवार को दूरद़ृश्य प्रणाली द्वारा संपन्न हुई. इस समय क्रेडाई महाराष्ट्र के अध्यक्ष पद पर सुनील फुरडे का चयन किया गया. ‘निर्माण कार्य मजदूरों की सुरक्षा को क्रेडाई संस्था नियमानुसार प्रधानता देते है. निर्माण कार्य मजदूरों के लिए के्रडाई विशेष लसीकरण अभियान जल्द ही चलाया जायेगा. इस माध्यम से राज्य के 10 लाख पंजीकृत निर्माणकार्य मजदूरों को तथा सर्वेक्षण कर्मचारियों को कोविड-19 प्रतिबंधक लस नि:शुल्क दी जाने की घोषणा क्रेडाई महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुनील फुरडे ने इस समय की.
इस बैठक में क्रेडाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश मगर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शांतिलाल कटारिया, अनंत राजेगावकर, क्रेडाई के राष्ट्रीय सलाहगार, परिषद के जितेन्द्र ठक्कर, पंजीयन महानिरीक्षक श्रावण हर्डीकर, क्रेडाई महाराष्ट्र के अध्यक्ष राजीव पारीख के साथ के्रडाई महाराष्ट्र के 1200 से अधिक पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे. इस समय हर माह में एक बार होनेवाले ‘रेड’ (रिअल इस्टेट डेव्हलपर्स टॉक्स) इस संकल्पना की घोषणा फुरडे ने बोलते समय व्यक्त की.

अन्य राज्य की तुलना में महाराष्ट्र में मजदूर अधिक

निर्माणकार्य क्षेत्र यह रोजगार निर्माण देश में दूसरे स्थान पर है. उदरनिर्वाह के लिए राज्य में स्थानीय अनेक संगठित, असंगठित मजदूर निर्माण कार्य क्षेत्र पर निर्भर है. अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र में कामगारों की संख्या अधिक होने से लसीकरण का अभियान क्रेडाई महाराष्ट्र में प्रमुखता से राज्यभर में चलाया जायेगा. इसके लिए आवश्यक हो वह सभी यंत्रणाा उभारने के लिए क्रेडाई-महाराष्ट्र कटिबध्द है. नजीक के समय केन्द्र व राज्य सरकार के मार्गदर्शक तत्वानुसार ही यह उपक्रम राज्यभर में चलाया जायेगा, ऐसा सुनील फुरडे ने कहा.

Related Articles

Back to top button