महाराष्ट्र

बारामती के ईवीएम स्ट्रॉग रुम के सीसीटीवी अचानक बंद होने का सुप्रिया ने लगाया आरोपः चुनाव अधिकारी ने कहा…

संबंधित घटना के जवाबदार रहने वाले पर उचित कार्रवाई की सुप्रिया सुले ने की मांग

बारामती/दि.13– बारामती लोकसभा चुनाव क्षेत्र के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हुई है. अब राजनितीक आरोपों का दौर चुनाव क्षेत्र में दिखाई दे रहा है. क्योंकि आज महाविकास आघाडी की उम्मीदवार सुप्रिया सुले के चुनाव प्रतिनिधि लक्ष्मीकांत खाबिया ने सोशल मीडिया पर एक विडियो शेयर कर बारामती में ईवीएम जहां रखे गए है. उस स्ट्रॉग रुम के सीसीटीवी कैमरे 45 मिनट बंद थे. ऐसा आरोप लगाया है. जिसके कारण सुले ने भी इस पर चुनाव निर्णय अधिकारी पर निशाना लगाया है.

सुप्रिया सुले ने एक्स पर पोस्ट लिखते हुे कहा कि बारामती लोकसभा चुनाव क्षेत्र में मतदान पूरा होने के बाद अब ईवीएम के गोदाम में रखे गए है. वहां के सीसीटीवी आज सुबह 45 मिनट बंद हो गए थे. ईवीएम जैसी बहुत ही महत्वपूर्ण चीज जहां रखी गई है. वहीं के सीसीटीवी बंद होना यह भी बात शंका का विषय है. इसी तरह बहुत बडी कामचोरी दिखाई पड रही है. इस बारे में चुनाव प्रतिनिधि ने संबंधित अधिकारी व प्रशासन से संपर्क किया तो उन्होनें समाधानकारक उत्तर नहीं दिए, ऐसा आरोप भी सुले ने किया.

इस दौरान इस स्ट्रॉग रुम के स्थान पर टेक्निशियन भी उपलब्ध नहीं. साथ ही हमारे प्रतिनिधि को ईवीएम के स्थिती की जांच भी नहीं करने दी जा रही है. यह बहुत ही गंभीर बात है. चुनाव आयोग व्दारा तुरंत इसकी दखल लेकर सीसीटीवी क्यो बंद हुए? इसकी जांच करनी चाहिए. साथ ही इस घटना के लिए जिम्मेदार रहने वाले पर उचित कार्रवाई करने की भी जरुरत है. ऐसी मांग सुप्रिया सुले ने की.
चुनाव निर्णय अधिकारी का स्पष्टीकरण राष्ट्रवादी शरदचंद्र पवार पक्ष की ओर से सीसीटीवी के बारे में किए गए आरोप चुनाव निर्णय अधिकारी ने नकारते हुए कहा कि सीसीटीवी बंद नही थे. केवल सीसीटीवी कैमरों के दृश्य जिन स्क्रीन पर दिखाई देते है. वह स्क्रीन कुछ समय के बंद थी. इस तरह का खुलासा चुनाव अधिकारी ने किया है.

Related Articles

Back to top button