महाराष्ट्र

राष्ट्रवादी में सुप्रिया सुळे एक्टीव मोडपर !

पार्टी के कार्यकर्ताओं से साध रही संवाद

हिं.स./दि.२५
पुणे-राज्य में सत्ता परिवर्तन के पश्चात राष्ट्रवादी के कद्दावर नेता शरद पवार के पश्चात सांसद सुप्रिया सुळे का नाम राष्ट्रवादी कांग्रेस की कद्दावर नेत्री के रूप में आता है. पिछले कई दिनों से सांसद सुप्रिया सुळे, राष्ट्रवादी कांग्रेस को बढ़ाने के लिए प्रयत्न कर रही है. सांसद सुळे पक्ष को लेकर सबसे ज्यादा एक्टीव दिखाई दे रही है. सांसद सुळे ने कोरोना काल में जिला निहाय स्थानीय विधायक, पूर्व विधायक के साथ वन-टु-वन संवाद साधकर उनका कहना सुना. साथ ही जो पार्टी के निष्ठावान पार्टी छोडक़र चले गये उन्हें भी वापस लाने के लिए वे ‘मिशन मोड’ पर काम कर रही है, ऐसा सूत्रों द्वारा बताया गया.
विधानसभा चुनाव के पूर्व भारतीय जनता पार्टी में बड़े प्रमाण में इनकमिंग देखने को मिली थी. कांग्रेस सहित सभी पार्टी के नेताओं ने भाजपा में प्रवेश लिया था. जिसमें राष्ट्रवादी अनेक दिग्गज नेताओं का समावेश था. चुनाव के पश्चात परिणाम के बाद सारा चित्र बदल गया और राज्य में राष्ट्रवादी कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस व शिवसेना ने मिलकर सत्ता स्थापित की और सत्ता मेें आए. इसके पश्चात पार्टी छोडऩेवाले नेताओं ने बड़े प्रमाण में बैचेनी दिखाई दे रही है. भाजपा में यह नेता अस्वस्थ है. राष्ट्रवादी कांग्रेस की सांसद सुप्रिया सुळे ने लॉकडाऊन का फायदा लेते हुए पक्षअंतर्गत व पार्टी छोडक़र गये नेताओं से वन-टु-वन संवाद किया और उनकी बाते भी सुनी.
सांसद सुप्रिया सुले का यह अभियान अभी भी जारी है. इस अभियान अंतर्गत वह राज्य के प्रत्येक विधानसभा निहाय नेताओं से संपर्क कर रही है. जिन निर्वाचन क्षेत्रों में अडचन है वहां के प्रश्न व सरकार के कामकाज के बारे में मूल्यमापन किया जा रहा है. पिछले अनेक दिनों से सांसद सुप्रिया सुळे ने एक्टीव होकर सारे कार्यक्रम का नियोजन किया है. पक्ष के नेता विधायक के साथ जो नेता या कार्यकर्ता पार्टी छोडक़र गये उनसे भी सतत संवाद साध रही है. खुद राष्ट्रवादी कांग्रेस के मुखिया शरद पवार ने यह जबाबदारी सांसद सुप्रिया सुळे को सौंपी है जिसे सुप्रिया बखुबी निभा रही है.

राज्य सरकार के मंत्रियों में भी दबदबा
राज्य की सत्ता परिवर्तन में भी सांसद सुप्रिया सुळे की महत्वपूर्ण भूमिका रही है. सत्ता परिवर्तन के पश्चात राष्ट्रवादी कांग्रेस में सांसद सुप्रिया सुळे का वजन बढ़ा है. अजीत पवार को माननेवाला बड़ा गुट राष्ट्रवादी में है फिर भी हाल की परिस्थिति में सुप्रिया सुळे पार्टी के मंत्री, विधायक, सांसद के संपर्क में है. राज्य के मंत्रियों पर भी सुप्रिया सुळे का खासा दबदबा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button