महाराष्ट्र

स्वाभिमानी किसान संगठन महाविकास आघाडी से बाहर

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में फैसला

* भाजपा से समान दूरी रखने का निर्णय
कोल्हापुर/दि.6– राज्य के किसानों के हक मेें काम करने के उद्देश्य से महाविकास आघाडी में शामिल स्वाभिमानी किसान संगठन अब महाविकास आघाडी से बाहर हो गया है. ढाई वर्ष तक महाविकास आघाडी के साथ काम किया. लेकिन किसानों के नाम पर केवल विश्वास घात ही हुआ. इसलिए अब महाविकास आघाडी के साथ अपना कोई संबंध नहीं रहने की घोषणा स्वाभिमानी किसान संगठन के नेता पूर्व सांसद राजु शेट्टी ने मंगलवार को की. महाविकास आघाडी तथा भारतीय जनता पार्टी एक ही सिक्के के दो पहलू रहने से भारतीय जनता पार्टी से भी समान दूरी रखने का निर्णय स्वाभिमानी किसान संगठन ने किया है.
मंगलवार को हातकंनगले तहसील में स्वाभिमानी किसान संगठन व पार्टी के राज्य कार्यकारिणी की बैठक हुई. बैठक में संगठन के राज्य भर के प्रमुख पदाधिकारियों ने महाविकास आघाडी के नेताओं को लेकर अपनी भूमिका आक्रामक रुप से रखकर सभी ने महाविकास आघाडी से बाहर निकलने का आग्रह कर एकला चलों की भूमिका निभाने का पक्ष रखा. इस अवसर पर संगठन के प्रदेशाध्यक्ष संदिप जगताप पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष प्रा. जालिंदर पाटील, वस्त्रोद्योग मंडल के पूर्व अध्यक्ष रविंकांत तुपकर, प्रा. प्रकाश पोकले आदि उपस्थित थे.

* 15 अप्रैल से किसान हुंकार यात्रा
राज्य में स्वाभिमानी किसान संगठन को बढाने के लिए नये सिरे से काम पर लगने का निर्धार बैठक में किया गया. जिसके लिए 15 अप्रैल से पूरे राज्य में किसान हुंकार यात्रा शुरु करने का निर्णय लिया गया है.

* राज्यपाल से कहेंगे नाम कांटो
महाविकास आघाडी सरकार की ओर से विधान परिषद के सदस्य के रुप में शामिल करने के लिए राज्यपाल को जो सुची भेजी गई है, उसमें राजु शेट्टी का नाम रहने की जानकारी है. लेकिन मेरा महाविकास आघाडी से अब कोई संबंध नहीं रहा. इसलिए मुझे किसी की भी भिक नहीं चाहिए, इसलिए मेरा नाम इस सुची से कांटा जाये, यह अनुरोध मैं राज्यपाल महोदय से करुंगा, ऐसा राजु शेट्टी ने बताया.

Related Articles

Back to top button