महाराष्ट्र

समय पर ले कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

वर्ना करना होगा मुश्किलों का सामना

मुंबई/ दि.10 – राज्य में कोरोना टीके की दोनो खुराक के अंतर की अवधि पूरी होने के बावजूद दूसरा डोज न लगवाने वालों के लिए भविष्य में मुश्किलें खडी हो सकती है. जिसमें राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने टीके का दूसरा डोज न लगवाने वालों को चेताया है और उन्हें अवधि पूरा होने पर टीका लगवाने की सलाह दी.
गुुरुवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बताया कि अवधि पूर्ण होने के बावजूद राज्य में डेढ से पौने दो करोड कोरोना का दूसरा टीका लेने वालों की संख्या है. जबकि कोरोना की वैक्सीन भरपूर मात्रा में उपलब्ध है. सरकार व्दारा टीकाकरण के लक्ष्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए है. प्रशासन से कहा गया है कि दूसरा डोज लेने के लिए लोगो को समझाया जाए यदि दूसरा डोज समय पर नहीं लिया गया तो उनके लिए मुश्किले पैदा हो सकती है.

ओबीसी आरक्षण को लेकर विपक्ष फैला रहा भ्रम
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कि सुप्रिम कोर्ट की ओर से ओबीसी आरक्षण पर रोक लगाए जाने के बाद विपक्ष व्दारा जनता के बीच भ्रम फैलाने का काम किया जा रहा है. राज्य की भूमिका है कि यदि स्थानीय निकायों का चुनाव कराना है तो सभी सीटों पर चुनाव के लिए सुप्रिम कोर्ट को आदेश देना चाहिए या फिर सभी सीटों पर चुनाव टाल दिए जाए.

केंद्र सरकार अंतर्राष्ट्रीय उडानों को रोकने उठाए कदम
राज्य के उपमुख्मंत्री तथा वित्तमंत्री अजीत पवार ने ओमिक्रॉन के प्रसार और उससे होने वाले खतरे को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही है. इसलिए केंद्र सरकार व विश्व स्वास्थ्य संगठन को इस संदर्भ में दिशा निर्देश जारी करना चाहिए व ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर हवाई सेवाएं बंद करने का फैसला केंद्र सरकार को करना चाहिए. केंद्र सरकार अंतर्राष्ट्रीय उडानों को रोकने हेतु आवश्यक कदम उठाए. एक सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री पवार ने कहा कि ओमिक्रॉन की स्थिति को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की इस महीने शिवाजी पार्क में होने वाली रैली के लिए अनुमति देने का फैसला लिया जाएगा. इसी बीच उपमुख्मंत्री पवार ने कहा कि राज्य में वीवीआयपी के लिए इस्तेमाल होने वाले हेलिकॉप्टरों की सुरक्षा की दृष्टि से नियमित जांच होती रहती है.

Related Articles

Back to top button