महाराष्ट्र

टीसीएस को वैश्विक सूची में दूसरा आईटी ब्रांड का दर्जा

पुणे/दि.29- वैश्विक आईटी सेवा क्षेत्र में एक प्रमुख नाम टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने ब्रांड फाइनेंस द्वारा 2024 ग्लोबल 500 आईटी सर्विसेज रैंकिंग के अनुसार, दुनिया में दूसरा सबसे मूल्यवान आईटी सेवा ब्रांड का दर्जा प्राप्त करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है. यह उपलब्धि नवाचार, स्थिरता और वैश्विक विस्तार के प्रति टीसीएस की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है, जो इसे प्रौद्योगिकी उद्योग में अग्रणी बनाती है.

* टीसीएस की ब्रांड वैल्यू में उछाल

टीसीएस की ब्रांड वैल्यू 2023 में 17.2 बिलियन डॉलर से बढ़कर 2024 में 19.2 बिलियन डॉलर हो गई. यह 11.5% की साल-दर-साल वृद्धि वैश्विक स्तर पर शीर्ष 25 अग्रणी आईटी कंपनियों के बीच सबसे अधिक पूर्ण मूल्य वृद्धि है.
उद्योग नेतृत्व: कंपनी की महत्वपूर्ण ब्रांड मूल्य वृद्धि उसके उद्योग नेतृत्व और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाती है. TCS ने अपनी AAA-ब्रांड रेटिंग बरकरार रखी है, इसके ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स में 82 से सुधार होकर 84​ हो गया है.
वैश्विक मान्यता: दुनिया के सबसे मूल्यवान आईटी सेवा ब्रांडों में से एक के रूप में टीसीएस की उपलब्धि ब्रांड की ताकत और बाजार नेतृत्व में इसके निरंतर निवेश को दर्शाती है.

Related Articles

Back to top button