महाराष्ट्र

महंत रामगिरी महाराज के वक्तव्य से वैजापुर में तनाव

आक्रामक भीड ने टायर जलाए, पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात

छत्रपति संभाजीनगर /दि.16– सरला बेटा के महंत रामगिरी महाराज ने नाशिक जिले के सिन्नर के पंचाले गांव में प्रवचन के दौरान एक धर्म बाबत किए वक्तव्य से छत्रपति संभाजीनगर के वैजापुर शहर में तनाव निर्माण हो गया था. वैजापुर के डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर चौक में अचानक रात को 8 बजे के दौरान भीड इकठ्ठा हो गई और नारेबाजी करते हुए टायर जलाए. इस प्रकरण में वैजापुर पुलिस ने रामगिरी महाराज के विरोध में मामला दर्ज किया. पश्चात रोष शांत हुआ. किसी भी अफवाहों पर विश्वास न रखने, गलत मैसेज फॉरवर्ड न करने का आवाहन ग्रामीण पुलिस अधीक्षक ने नागरिकों से किया है.
संपूर्ण घटनाक्रम को देखते हुए वैजापुर तहसील में जमावबंदी के आदेश दिए गए है. 16 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त तक जमावबंदी के आदेश दिए गए है. आज वैजापुर में हिंदू जन आक्रोश मोर्चे का आयोजन किया गया है. नागरिकों को शांतता रखने के साथ अफवाह फैलानेवाले और भडकाऊ संदेश फॉरवर्ड न करने का आवाहन छत्रपति संभाजीनगर एसपी विनयकुमार राठोड ने किया है. वैजापुर शहर में 15 अगस्त की रात अचानक तनाव निर्माण हो गया. विशेष समुदाय की भीड डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर चौक में जमा हो गई और नारेबाजी शुरु कर दी. रात 8 बजे से चौराहे पर नागरिकों का डेरा जमा हुआ था. नागरिकों ने कार्रवाई की मांग की. लेकिन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने नागरिकों समझाकर कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया तब मामला शांत हुआ.

* नाशिक के येवला व मनमाड में भी तनाव
मोहम्मद पैगंबर बाबत आपत्तिजनक वक्तव्य करने के मामले में गंगागिरी संस्थान गोदावरी धाम बेट के मठाधिपति महंत रामगिरी महाराज पर नाशिक के येवला थाने में मामला दर्ज किया गया है. महंत रामगिरी के प्रवचन का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में आपत्तिजनक वक्तव्य करने का आरोप विशेष समुदाय ने किया है. इस वक्तव्य के कारण विशेष समुदाय की भावना आहत होने से नाशिक के येवला व मनमाड शहर में गुरुवार मध्यरात्रि को तनाव निर्माण हो गया था.

 

Related Articles

Back to top button