महाराष्ट्र

विधान परिषद के लिए शिवसेना में रस्साकशी तेज

सुनील शिंदे, सचिन अहिर, किशोरी पेडणेकर और वरुण सरदेसाई के नामों की चर्चा

* 10 दिसंबर को खाली होगी रामदास कदम की सीट

मुंबई/दि.12 – विधानपरिषद में 10 दिसंबर को पूर्व मंत्री रामदास कदम की सीट खाली होने वाली है. ऐसे में शिवसेना में कई नामों को लेकर रस्साकशी शुरु हो गई है.
वरली के पूर्व विधायक सुनील शिंदे, शिवसेना के उपनेता और पूर्व राज्यमंत्री सचिन अहिर, युवासेना सचिव वरुण सरदेसाई, महापौर किशोरी पेडणेकर के नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है.
राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के लिए सुनील शिंदे ने 2019 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी सीट खाली कर दी थी. इसी कारण शिवसेना से विधान परिषद के लिए शिंदे के नाम की चर्चा काफी ज्यादा है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना में आए पूर्व गृहनिर्माण राज्यमंत्री सचिन अहिर के नाम की भी जोरदार चर्चा है. आदित्य ठाकरे के मौसेरे भाई वरुण सरदेसाई के नाम की भी चर्चा है. वे युवासेना के सचिव हैं. महापौर किशोरी पेडणेकर के नाम पर विचार किया जा सकता है. विधानपरिषद की इस सीट के लिए भले ही कई नेता आस लगाए बैठे हों, लेकिन अंतिम निर्णय शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ही लेंगे. माना जा रहा है कि, शिवसेना इस बार किसी नए चेहरे को विधान परिषद भेजना चाहती है.

* पुराने चेहरों को मौका नहीं दिया जाएगा

राज्य के परिवहन मंत्री एड. अनिल परब के विरोध में तथाकथित ऑडियो क्लिप के कारण अब पूर्व मंत्री रामदास कदम को फिर से मौका नहीं मिलेगा. शिवसेना किसी नए चेहरे की तलाश में है, साथ ही पार्टी किसी ऐसे को भी मौका नहीं देना चाहती जो पहले विधायक या मंत्री रह चुका हो.

Related Articles

Back to top button