महाराष्ट्रमुख्य समाचार

ठाकरे सरकार पीछे ले सकती है वाईन बिक्री का अपना फैसला

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने दिये संकेत

मुंबई/दि.2– राज्य में सुपर मार्केट के जरिये वाईन बिक्री की अनुमति देने के संदर्भ में लिया गया निर्णय ठाकरे सरकार द्वारा वापिस लिया जा सकता है. इसे लेकर महाविकास आघाडी के शिल्पकार व मार्गदर्शक शरद पवार की ओर से ही कुछ संकेत मिले है.
आज एक ऑनलाईन कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने वाईन को लेकर अपने विचार रखे. साथ ही कहा कि, हकीकत में यह विषय इतना चिंताजनक या तनावपूर्ण नहीं है. लेकिन यदि कुछ राजनेताओं को यह कुछ अलग मामला लगता है, तो राज्य सरकार द्वारा अलग भूमिका अपनाने में कोई हरकत नहीं है.
राकांपा प्रमुख शरद पवार ने यह भी कहा कि, नासिक में विगत 20 वर्षों से 18 वाईनरीज चल रही है. जिसका सीधा मतलब है कि, इससे वहां के अंगूर उत्पादक किसानों को निश्चित तौर पर फायदा होता है. ऐसे में सभी लोगों को चाहिए कि, वे वाईन व लीकर के बीच रहनेवाले फर्क को समझे. किंतु यदि इस फर्क को समझे बिना ही फैसले का विरोध किया जा रहा है, तो हमें अपनी भूमिका को बदलने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

* पिछले अनुभवों की वजह से केंद्रीय बजट पर भरोसा नहीं
गत रोज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामण द्वारा पेश किये गये बजट पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, यद्यपि इस बजट में रोजगार को लेकर कुछ आश्वासक घोषणाएं की गई है. किंतु पिछले अनुभवों को देखते हुए इन घोषणाओं पर विश्वास नहीं रखा जा सकता. साथ ही उन्होंने इस बजट को विभिन्न घटकों के लिए बेहद निराशाजनक भी बताया है. पवार के मुताबिक इस बजट में खेती-किसानी में निवेश को बढाने के साथ ही कृषि क्षेत्र के विकास को गतिमान करने हेतु प्रयास किये जाने की अपेक्षा थी. साथ ही आम नागरिकों को कर में सहूलियत दिये जाने की भी उम्मीद थी. किंतु इन दोनोें ही मोर्चों पर सरकार पूरी तरह से नाकाम रही है.

Related Articles

Back to top button