अन्य शहरमहाराष्ट्र

ठाणे : मृतकों की संख्या 22 हुई

सिविल अस्पताल बंद, बढा मरीजों का दबाव

ठाणे/दि.16- कलवा स्थित मनपा संचालित छत्रपति शिवाजी अस्पताल में मरीजों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. सोमवार को हुई चार मौतों के बाद यह संख्या 18 से 22 हो गई है. सोमवार को मरनेवालों में एक माह का बच्चा भी शामिल है. ठाणे का सिविल अस्पताल अब मनोरोग अस्पताल परिसर में शिफ्ट हो गया है. जिसकी वजह से कलवा अस्पताल में मरीजों की संख्या में बडा इजाफा हुआ है. क्षमता से अधिक मरीजों के इलाज को लेकर अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों पर दबाव बढा है. मौत की घटनाओं से अस्पताल के अधिष्ठाता समेत अन्य सभी कर्मचारियों को मानसिक तनाव का सामना करना पड रहा है.
* तरह-तरह की चर्चा
कलवा अस्पताल में गुरुवार को पांच मरीजों की मौत हुई थी. उसके बाद शनिवार की रात से रविवार तक 18 मरीजों की मौत से हंगामा मच गया. विपक्ष के आक्रामक रुख को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उच्चस्तरीय जांच कमिटी गठित करने का आदेश दिया. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. तानाजी सावंत, जिले के प्रभारी मंत्री शंभूराज देसाई, शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर, महिला व बाल कल्याण मंत्री अदिती तटकरे ने मामले की जांच करवाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की घोषणा की. लेकिन सोमवार को 4 और मृत्यु होने से जिले में तरह-तरह की चर्चा शुरु है.
* 25 तक रिपोर्ट देगी समिति
मरीजों की मौत के मामले में स्वास्थ्य आयुक्त की अध्यक्षता में जांच समिति गठित की गई है. सोमवार को सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी किया. इस समिति में 9 सदस्य होंगे. समिति मरीजों की परिजनों की शिकायतों के आधार पर सभी मुद्दों की जांच करेगी. यह समिति 25 अगस्त तक सरकार को अपनी रिपोर्ट देगी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button