महाराष्ट्र

राज्य में विमान सेवा का होगा विकास

विकास प्राधिकरण की संयुक्त बैठक में आश्वासन

 मुंबई/दि.21- राज्य के विमानतलों की समस्याओं को हल कर उनका विकास करने के लिए महाराष्ट्र चेंबर ऑफ कॉमर्स ने निवेदन द्वारा किए गए निर्देशों का सकारात्मक विचार कर अमल में लाया जायेगा व राज्य की विमान सेवा का कालबद्ध विकास किया जाएगा, ऐसा आश्वासन महाराष्ट्र विमानतल विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक दीपक कपूर ने दिया है.
महाराष्ट्र राज्य के विविध शहरों के विमानतलों का विकास व नई सेवा शुरु करने के लिए महाराष्ट्र चेंबर के अध्यक्ष ललित गांधी के नेतृत्व में शिष्ट मंडल ने महाराष्ट्र विमानतल विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक दीपक कपूर के साथ वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के कार्यालय में चर्चा की. विमानतल की समस्या हल करने व उनका विकास करने के लिए महाराष्ट्र चेंबर की सिविल एविएशन समिति संपूर्ण सहकार्य करेगी, ऐसा ललित गांधी ने बताया. राज्य के विमान तलों के विकास हेतु उत्कृष्ट कार्य करने पर ललित गांधी ने दीपक कपूर का सम्मान चित्र देकर सत्कार किया.
ललित गांधी ने प्रमुख रुप से कोल्हापुर, उत्तर महाराष्ट्र, कोकण, विदर्भ, पश्चिम महाराष्ट्र इन विभागों के खेतमाल को प्रोत्साहन दिलाने की दृष्टि से जिलास्तरीय माल यातायात विमान सेवा शुरु करने की मांग की. कोल्हापुर विमानतल का विस्तारीकरण जलद गति से पूर्ण करने की मांग की. औरंगाबाद विमानतल से नया मार्ग शुरु करने, जलगांव विमानतल पर से विमानसेवा बढ़ाकर माल वाहतूक सेवा शुरु करने, नाशिक विमानतल पर सुविधा बढ़ाने आदि विविध मांगों की रिपोर्ट चेंबर ने इस समय प्रस्तुत की. तेजी से बढ़ने वाले यात्री व माल यातायात के लिए जिलास्तर पर विमानतल विकास प्राधिकरण व महाराष्ट्र चेंबर के संयुक्त तत्वावधान में प्रशिक्षण केंद्र निर्माण कर युवकों को विमानसेवा से संंबंधित रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाये जाने की जानकारी गांधी ने दी.
महत्वपूर्ण घोषणा
– कोल्हापुर एयरपोर्ट के लिए लगने वाला निधि राज्य सरकार द्वारा होगा मंजूर.
– रत्नागिरी विमानतल के लिए लगने वाला निधि राज्य सरकार की ओर से किया जाएगा मंजूर.
-शिर्डी में स्वतंत्र कार्गो टर्मिनल बनेगा.
– अमरावती विमानतल के लिए केंद्र सरकार द्वारा 52 करोड़ रुपए मंजूर. पहले चरण में मिले 6.5 करोड़
-नवंबर 2022 से अमरावती विमानतल पर से होगी यात्री विमानसेवा शुरु.
-पुणे-औरंगाबाद-नागपुर सेवा 1 मार्च से

Related Articles

Back to top button