महाराष्ट्र

मोटरसाइकिल से 40 किलोमीटर दूर ले जाना पडा बालक की लाश

रुपए न होने के कारण एम्बुलेंस देने से किया मना

  • मोखाडा की हृदय विदारक घटना

पालघर/दि.28 – रुपए न होने के कारण अस्पताल की एम्बुलेंस न मिलने की वजह से बालक की लाश को कडकडाती ठंड में मोटरसाइकिल पर 40 किलोमीटर दूर गांव ले जाया गया. यह हृदय विदारक घटना गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या मोखाडा तहसील के पायरवाडी गांव में घटी. इस घटना के कारण शासन के कामकाज को लेकर नाराजी व्यक्त की जा रही है.
मिली जानकारी के अनुसार कक्षा पहली में पढने वाले अजय युवराज पारधी (6) को बुखार आया था. माता पिता उसे 14 जनवरी के दिन त्र्यंबकेश्वर के अस्पताल ले गए. मगर एक दिन के इलाज के बाद डॉक्टर ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी. जिसके कारण मोखाडा ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया. वहां से अजय को जव्हार कुटीर अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान 25 जनवरी को अजय की मौत हो गई. परिवार के सामने लाश घर कैसे लेजा, ऐसी समस्या निर्माण हुई. उन्होंने एम्बुलेंस के लिए पूछा तब उन्हें रुपए देंगे तो ही गाडी मिलेगी, रुपए नहीं है तो पैदल लाश लेकर जाओ, ऐसा एम्बुलेंस चालक ने जवाब दिया. आखिर कडाके की ठंड में कपकपाते हुए 40 किलोमीटर दूर मोटरसाइकिल पर लाश लेकर पारधी परवार गांव पहुंचा.

दो वाहन चालक निलंबित

– दो ठेका एम्बुलेंस चालक को तत्काल निलंबित किये जाने की जानकारी पालघर जिले के जिला शल्यचिकित्सक डॉ.संजय बोदाडे ने दी. आतिश गुरव व रवि मुखने यह उनके नाम बताये गए है और चार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, ऐसी जानकारी मिली.

Related Articles

Back to top button