महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पिछली सरकारों की गलत नीतियों से हुआ देश का भारी नुकसान

केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी का कथन

पुणे/दि.6– स्वाधिनता के बाद तत्कालीन सरकारों को गलत आर्थिक नीतियोें, भ्रष्ट कामकाज और दिशाहिन नेतृत्व से देश का काफी नुकसान हुआ है. लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम आत्मनिर्भर, सुखी, समृध्द व शक्तिशाली भारत की निर्मिती का विचार एवं प्रयास कर रहे है. जिसमें हम काफी हद तक सफलता भी प्राप्त कर रहे है. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने देश की पिछली सरकारों पर निशाना साधा.
जैन इंटरनैशनल ट्रेड ऑर्गनायझेशन (जीतो) की पुणे शाखा द्वारा आयोजीत जीतो कनेक्ट-2020 अंतरराष्ट्रीय परिषद का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ऑनलाईन तरीके से उद्घाटन किया गया. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी अपने विचार व्यक्त कर रहे थे. उन्होंने कहा कि, देश की आर्थिक उन्नति का रास्ता खुला हुआ है और हमारा देश काफी साधन संपन्न भी है, लेकिन देश की अधिकांश जनसंख्या बेहद गरीब है. जिसके लिए वर्ष 1947 में आजादी के उपरांत तत्कालीन सरकारों की गलत आर्थिक नीतिया, भ्रष्ट कामकाज व दिशाहीन नेतृत्व जिम्मेदार है. इस समय उन्होंने स्वदेशी को प्रोत्साहित करने हेतु देश में आयात को कम करने व निर्यात को बढाने की जरूरत प्रतिपादित की. मंत्री गडकरी ने देश में उद्योजकता को बढाये जाने की जरूरत प्रतिपादित करते हुए कहा कि, देश में नैसर्गिक साधन संपत्ति व तंत्रज्ञान की कोई कमी नहीं है. लेकिन इसके लिए मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति, विकास का योग्य दृष्टिकोण तथा सामाजिक दायित्वों में संवेदनशीलता की भावना का रहना भी बेहद जरूरी है.
साथ ही इस समय मंत्री नितीन गडकरी ने देश के आर्थिक विकास में जैन समाज द्वारा दिये जानेवाले योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा कि, आर्थिक महासत्ता का रॉ मटेरियल जैन समाज में ही है और जैन समाज द्वारा देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका हमेशा ही निभाई जाती है.

Related Articles

Back to top button