अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बेलोरा में देश का सबसे बडा हवाई प्रशिक्षण केंद्र!

एमएडीसी की बैठक में सीएम के साथ चर्चा

* टाटा की कंपनी एयर विस्तारा के अफसरों ने किया सर्वे
* एयर एम्बुलेंस सेवा का रास्ता साफ
* हेलीपैड बनाने एमएडीसी नोडल एजेंसी
मुंबई/अमरावती/दि.5- अमरावती के भाग्य चमकने जा रहे हैं. देश की सबसे विश्वसनीय माने जाते टाटा समूह की एयर विस्तारा कंपनी ने बेलोरा विमानतल पर हवाई प्रशिक्षण केंद्र की संभावना तलाशी है. उन्हें जगह उचित लगी है. सबकुछ ठीक रहा तो बेलोरा में देश का सबसे बडा हवाई प्रशिक्षण केंद्र बन सकता है. विदर्भ में गोंदिया के पास पायलट प्रशिक्षण का एक बडा केंद्र पहले ही स्थापित है. यह जानकारी बुधवार को मुंबई में हुई उच्चस्तरीय बैठक में दी गई. बैठक की अध्यक्षता स्वयं मंख्यमुत्री एकनाथ शिंदे ने की. यह बैठक महाराष्ट्र विमानतल विकास कंपनी एमएडीसी व्दारा ली गई. जिसमें अमरावती हवाई अड्डे के विकास कार्य का अवलोकन किया गया. एमएडीसी के निदेेशक मंडल की बैठक में फैसला किया गया कि प्रदेश में हेलीपैड तैयार करने और एयर एम्बुलेंस सेवा शुरु करने महाराष्ट्र विमानतल विकास कंपनी एमएडीसी नोडल एजेंसी के रुप में कार्य करेगी.
* रनवे विस्तार और कार्य प्रगति पर
उल्लेखनीय है कि बेलोरा विमानतल का रन वे विस्तार किया गया है. वहां एयर टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य प्रगति पर है. अगले वर्ष मार्च तक बनकर तैयार होने की संभावना के साथ बताया गया कि विमानतल को सुचारु किया जा सकता है. उसका विधिवत लोकार्पण भी मार्च में किए जाने की डेडलाइन है.
* एयर विस्तारा ने किया सर्वे
बेलोरा विमानतल पर प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने की संभावना देखने टाटा समूह के एयरलाइन एयर विस्तारा के अधिकारियों, विशेषज्ञों ने वहां का दौरा किया. इसके अलावा वे अकोला के शिवनी विमानतल को भी देखने गए थे. नागपुर का भी अवलोकन किया गया. किंतु बताया जाता है कि बेलोरा विमानतल पर ही प्रशिक्षण केंद्र शुरु करने का प्रयास किया गया है.
* यवतमाल वापस लिया निजी कंपनी से
राज्य सरकार ने यवतमाल, लातूर, नांदेड, बारामती, धाराशिव इन पांच विमानतल को निजी कंपनियों से लेकर एमएडीसी को देने का निर्णय किया है. यवतमाल विमानतल सुचारु नहीं किया जा सका. जिसके कारण विमानतल वापस लेने की मांग उठी थी. सरकार ने निर्णय कर लिया. बैठक में शिर्डी में 527 करोड के नए इंटिग्रेटेड टर्मिनल के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई. रन वे के लिए 62 करोड के खर्च को स्वीकृति दी गई.
* अमरावती में हर्ष
टाटा समूह की कंपनी व्दारा बेलोरा विमानतल क्षेत्र में प्रशिक्षण केंद्र शुरु करने की संभावना से अमरावती के लोगों में हर्ष देखा गया. समाज माध्यमों पर लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी. इसे बडी और सुखद खबर बताया. गुड न्यूज, बे्रकिंग न्यूज के शीर्षक से संदेशों का आदान-प्रदान हुआ.

Related Articles

Back to top button