महाराष्ट्र

… तो भाजपा को सडक पर उतरना पडेगा

‘नाथाभाउ’ की बहू ने दी राज्य सरकार को चेतावनी

मुक्ताई/दि.१८ – राज्य की महाविकास आघाडी सरकार ने इससे पहले लॉकडाउन काल के दौरान आये विद्युत बिलों को माफ करने का आश्वासन दिया था, लेकिन गत रोज राज्य के उर्जा मंत्री नितीन राउत ने इस आश्वासन से यू-टर्न मारते हुए कहा कि, ग्राहकों विद्युत बिल की पूरी राशि अदा करनी होगी और किसी को कोई छूट, सहूलियत या माफी नहीं मिलेगी. जिस पर अपनी तीव्र प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा सांसद रक्षा खडसे ने कहा कि, यदि सरकार ने इस संदर्भ में योग्य भूमिका नहीं ली तो जनहित को ध्यान में रखते हुए भाजपा को सडक पर उतरकर आंदोलन करना पडेगा.
उल्लेखनीय है कि, भाजपा सांसद रक्षा खडसे कुछ दिनों पूर्व भाजपा छोडकर राकांपा में जा चुके पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे की बहू है और राकांपा नेता एकनाथ खडसे की बहू द्वारा राज्य सरकार को चेतावनी दिये जाने की वजह से राज्य में जबर्दस्त राजनीतिक हडकंप देखा जा रहा है. गत रोज राज्य के उर्जा मंत्री नितीन राउत द्वारा दिये गये बयान को पूरी तरह से गलत बताते हुए भाजपा सांसद रक्षा खडसे ने कहा कि, नितीन राउत एक अच्छे नेता है और उन्होंने अपने द्वारा दिये गये आश्वासन का पालन करना चाहिए. यदि वे संपूर्ण विद्युत बिल माफी नहीं दे सकते है, तो उन्होंने कुछ प्रमाण में सहूलियत जरूर देनी चाहिए.
इसके अलावा उन्होेंने यह भी कहा कि, राज्य में जब से महाविकास आघाडी की सरकार आयी है, तब से आये दिन भाजपा को आंदोलन करने पड रहे है और भाजपा ये सभी आंदोलन अपने व्यक्तिगत हित के लिए नहीं, बल्कि आम जनता के हितों को देखते हुए कर रही है. यदि सरकार ने विद्युत बिलों में काफी व सहूलियत देने को लेकर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया, तो इसके खिलाफ भी भाजपा द्वारा सडक पर उतरकर आंदोलन जरूर किया जायेगा. इसके साथ ही विद्युत बिल माफी को लेकर उर्जा मंत्री नितीन राउत द्वारा दिये गये बयान का निषेध करते हुए स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी ने भी सडक पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी. वहीं भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने उर्जा मंत्री राउत पर विद्युत ग्राहकों के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, आगामी अधिवेशन में मंत्री राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया जायेगा. साथ ही पूर्व उर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के मुताबिक महाविकास आघाडी में शामिल तीनों दलों के बीच चलनेवाली श्रेय की लडाई की वजह से विद्युत बिल माफी का मामला अटक गया.

Related Articles

Back to top button