महाराष्ट्र

मुंबई-अहमदाबाद में 30 जगहों पर आयकर विभाग का छापा

500 करोड के बेहिसाब लेन-देन का खुलासा

मुंबई/दि.8– आयकर विभाग व्दारा स्टेनलेस स्टील और धातु के पाईप बनाने वाले गुजरात के एक बडे उद्योग समूह पर छापेमारी के दौरान 500 करोड रुपए की बेहिसाब लेेन-देन का खुलासा हुआ है. 23 नवंबर को कंपनी के अहमदाबाद और मुंबई स्थित 30 जगहों पर आयकर विभाग व्दारा छापेमारा की गई थी. आयकर विभाग व्दारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि जांच के दौरान समूह व्दारा बडे पैमाने पर कर चोरी किए जाने का खुलासा हुआ है.
पता चला है कि भारी मात्रा में सामान की बिक्री को बहिखातें में दर्ज नहीं किया गया इसके अलावा उद्योग समूह ने बडे पैमाने पर भंगार की बिक्री नगद में की जिसका भी हिसाब-किताब दर्ज नहीं किया गया. इसके अलावा फर्जी खरीददारी तथा फर्जी खर्च भी दिखाए गए. आयकर विभाग का दावा है कि उन्हें जो डिजिटल सबूत मिले है उसमें उद्योग समूह की बेहिसाब आय का विस्तृत ब्यौरा है.
1 करोड 80 लाख नगद व 8.30 करोड के गहने मिले
आयकर विभाग व्दारा छापेमारी के दौरान 1 करोड 80 लाख रुपए नगद व 8.30 करोड रुपए के गहने मिले है. इसके अलावा 15 बैंक लॉकरों का खुलासा हुआ है. आयकर विभाग को अनेकों बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी मिली है. इसके अतिरिक्त कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज व डिजीटल सबूत भी आयकर विभाग व्दारा बरामद किए गए.

Related Articles

Back to top button