महाराष्ट्र

नांदगांव खंडेश्वर में हुई अतिवृष्टि का मामला गूंजा विधानसभा में

विधायक प्रताप अडसड ने उठाई मुआवजे की मांग

* डेप्यूटी सीएम फडणवीस से भी की मुलाकात
मुंबई./दि.21– अमरावती जिले की धामणगांव रेल्वे निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत नांदगांव खंडेश्वर तहसील में हुई अतिवृष्टि की वजह से हुए नुकसान की एवज में मुआवजा दिए जाने की मांग क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड द्बारा विधानसभा में उठाई गई. राज्य विधान मंडल के पावस सत्र दौरान क्षेत्र के किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग उठाने के साथ ही विधायक प्रताप अडसड ने इस मुद्दे को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की और उन्हें विगत 11 व 18 जुलाई को नांदगांव खंडेश्वर तहसील क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि के बारे में जानकारी दी. इस समय विधायक अडसड ने डेप्यूटी सीएम फडणवीस से निवेदन किया कि, नुकसान का पंचनामा जल्द से जल्द करने का निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिया जाए.
राज्य विधान मंडल के पावस सत्र दौरान विधानसभा के कामकाज में हिस्सा लेते हुए धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र के विधायक प्रताप अडसड ने सरकार को बताया कि, नांदगांव खंडेश्वर तहसील क्षेत्र में मंगलवार की रात बादल फटने की वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ है और खेतों में पानी भरकर फसलें बर्बाद हुई है. ऐसे में किसानों को तुरंत सहायता दिए जाने की जरुरत है. इसके अलावा विधायक प्रताप अडसड ने क्षेत्र की अन्य कई समस्याओं को भी सरकार के समक्ष किसानों सहित मछूआरों से जुडे मामलों को सरकार के समक्ष उपस्थित किया. साथ ही इस क्षेत्र में जलशिवार योजना व रोजगार गारंटी योजना के तहत किए जाने वाले कामों से संबंधित मामले भी सरकार के समक्ष उठाए.
इन्हीं सब मुद्दों को लेकर विधायक प्रताप अडसड ने सदन का कामकाज पूरा होने के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात की और उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से संबंधित लिखित निवेदन भी दिया.

Related Articles

Back to top button