महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य में सर्वाधिक संक्रमित ओमिक्रॉन के ही!

सरकार ने रूकवाई जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट

मुंबई/दि.6– इस समय राज्य में कोविड संक्रमितों की संख्या बडी तेजी से बढ रही है. जिनमें ओमिक्रॉन वेरियंट से संक्रमित रहनेवाले मरीजोें की संख्या काफी अधिक है. अंतिम बार जिनोम सिक्वेेंसिंग टेस्ट हेतु भेजे गये करीब 55 फीसद सैम्पलों को ओमिक्रॉन पॉजीटीव पाया गया है. जिसके चलते राज्य सरकार ने अब जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट को ही रूकवाने का निर्णय लिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि, संभवत: राज्य में पाये जानेवाले ज्यादातर मरीज ओमिक्रॉन वेरियंट से ही संक्रमित है और इस वेरियंट की वजह से कोविड संक्रमण की तीसरी लहर की शुरूआत भी हो चुकी है.
बता दें कि, कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढने के साथ ही ओमिक्रॉन वेरियंट संक्रमित मरीजों का प्रमाण भी काफी अधिक बढ रहा है. इस समय देश में ओमिक्रॉन वेरियंट से संक्रमित 2 हजार 630 मरीज है. जिसमें से सर्वाधिक 797 मरीज महाराष्ट्र राज्य के है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार द्वारा अब ओमिक्रॉन वेरियंट के संक्रमण की पुष्टि करने हेतु की जानेवाली जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट को रोक देने का निर्णय लिया गया है.

* मुंबई में संक्रमण की रफ्तार सबसे तेज
बीते 24 घंटे के दौरान मुंबई में 15 हजार 166 कोविड संक्रमित मरीज पाये गये. जिनमें से 144 मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित है. वहीं विगत 24 घंटे के दौरान मुंबई में तीन मरीजों की मौत हुई है. ऐसे में ऐहतियात के तौर पर मुंबई के सभी स्कुल व कॉलेजों को बंद करवा दिया गया है. साथ ही माना जा रहा है कि, अगले कुछ दिनों के दौरान मुंबई में ओमिक्रॉन वेरियंट की वजह से संक्रमण की लहर आ सकती है.

Related Articles

Back to top button