महाराष्ट्र

NIA को मिली सचिन वाजे की कस्टडी

वकीलों ने गिरफ्तारी को बताया गैरकानूनी

मुंबई/दि. १४ – मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो के मामले में मुंबई पुलिस के अधिकारी सजिन वाजे सवालों के घेरे में हैं. वाजे को NIA ने बीते दिन 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. रविवार को सेशन कोर्ट में सजिन वाजे के वकीलों ने कहा कि NIA ने उनको गैरकानूनी ढंग से गिरफ्तार किया है. वहीं अब सजिन वाजे मामले में सियासी बयानबाजी देखने को मिल रही है.
NIA ने सचिन वाजे के लिए 14 दिनों की रिमांड मांगी थी, जिसपर कोर्ट ने 25 मार्च तक के लिए वाजे को NIA की कस्टडी में भेज दिया. हालांकि, कोर्ट में वाजे के वकीलों ने कहा कि केवल संदेह के आधार पर उनकी गिरफ्तारी की गई है. उनकी गिरफ्तारी के लिए कोई आधार नहीं है. उनके खिलाफ कोई प्रथम दृष्टया मामला नहीं बनता. मामले में उनकी भूमिका बिल्कुल जीरो है. इसलिए यह गैरकानूनी अरेस्ट है.
वकीलों ने कहा कि वाजे को उनकी गिरफ्तारी के लिए बनाए गए आधार के बारे में सूचित नहीं किया गया. साथ ही परिवार को उनकी गिरफ्तारी के बारे में भी सूचित करने का मौका नहीं दिया गया. हालांकि, कोर्ट ने इन सभी तर्कों को दरकिनार कर 25 मार्च तक के लिए वाजे को NIA की कस्टडी में भेज दिया.
उधर, मुंबई पुलिस के अधिकारी सजिन वाजे की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई. बीजेपी ने वाजे का नार्को टेस्ट कराने की मांग की तो शिवसेना सांसद संजय राउत ने सामना में लिखा कि इन सभी मामलों की गुप्त जानकारी पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के पास सबसे पहले पहुंच रही है. ऐसे में ये सब सरकार के लिए शुभ संकेत नहीं है.

वहीं, महाराष्ट्र बीजेपी चीफ चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि क्या उद्धव सरकार को मालूम है कि वाजे को बचाने के चलते उन्होंने महाराष्ट्र की छवि को अपूरणीय क्षति पहुंचाई है. पाटिल ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि एक पुलिस अधिकारी जिसका कल तक सीएम द्वारा बचाव किया गया, आज वह बड़ी साजिश में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया गया.
इससे पहले ठाणे की कोर्ट ने सचिन वाजे को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था. कोर्ट ने कहा है कि उनके खिलाफ प्रथम दृष्टया सबूत और सामग्री मौजूद है. ऐसे में वाजे की कस्टोडियल पूछताछ जरूरी है.
गौरतलब है कि शनिवार को NIA की टीम ने सचिन वाजे से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की थी. देर रात तक चली पूछताछ के बाद वाजे को अरेस्ट कर लिया गया था. इसके बाद चार और पुलिस अधिकारियों से पूछताछ की गई. बता दें कि ये पूरा मामला मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी कार को रखने से जुड़ा है

Related Articles

Back to top button