महाराष्ट्र

फोन बजा और आरोपी पकडा गया

बच्चे को गरम पानी में डुबा कर की थी हत्या

पिंपरी /दि.15- शादी में कोई बाधा न हो इसके लिए पानी में डुबा कर सवा साल के बच्चे का खुन किया गया. बच्चे की मां को भी जान से मारने की धमकी दी गयी. आखिर में पुलिस ने उसे तोतें की तरह बोलने लगाया व उसने अपना अपराध कुबुल किया. चाकण पुलिस थाना क्षेत्र में अप्रेल 2023 में यह घटना घटी थी.
पती से तलाक के बाद एक विवाहिता अपने सवा साल के बच्चे के साथ चाकण पुलिस थाना क्षेत्र में रहती थी. जिसके बाद एक विवाहित व्यक्ति से उसका प्रेम संबंध बढ गया. युवक ने उसे शादी करने की जिद करने लगा. मगर वह बार बार टाल मटोल करने लगी. वह अपने बच्चे के कारण शादी करने को तैयार नहीं थी. ऐसा उसके प्रेमी को लगने लगा. महिला जब घर से बाहर गयी तो उसका बच्चा व एक सहेली घर में ही थी. इस समय महिला का प्रेमी घर के बाथरुम में गरम पानी में महिला के सवा साल के बच्चे को डुबा दिया. गरम पानी से बुरी तरह जलने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार दौरान उसकी मौत हो गयी. ऐसी जानकारी पुलिस ने दर्ज की. इस दौरान पुलि को शक हुआ, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरु की. इस बच्चे की महिला मित्र घटना के दिन घर पर मौजुद थी. ऐसी जानकारी सामने आई. जिसके कारण पुलिस ने महिला मित्र से पुछताछ की. जिसके बाद महिला के प्रेमी ने बच्चे को गरम पानी में डुबो कर उसकी हत्या करने की जानकारी सामने आई. वही महिला के प्रेमी ने सहेली का गला दबा कर किसी को भी इस बात को बताने पर जान से मारने की धमकी देने की बात भी महिला की सहेली ने पुलिस को बताई. महिला की सहेेली ने यह बात किसी को भी नहीं बताई. पुलिस ने इसके बाद तुरंत ही हत्या का मामला दर्ज किया. हत्या प्रकरण का मामला दर्ज होने की जानकारी उक्त प्रेमी को मिलते ही वह भाग खडा हुआ. पुलिस ने युवक के रिश्तेदारों से पुछताछ की. मगर उसकी किसी को जानकारी नहीं मिल रही थी. उसका भी पत्नी से तलाक होने के बाद वह अकेला ही रहता था. जिसके कारण उसके घर का पता नहीं था. प्रेमी युवक के मोबाईल कॉल की जानकारी पुलिस ने ली. युवक के उसके करीब के एक व्यक्ति को कॉल करने की बात पुलिस को पता चली. पुुलिस उस व्यक्ति को अपने ताबे में लिया. उसी समय महिला के प्रेमी का फोन उस व्यक्ति को आया. उसके बाद उसकी जानकारी पुलिस ने ली. जाल बिछाकर उस हत्यारे प्रेमी को पुलिस ने पकड लिया और बच्चे को मारने का जुर्म उसने कुबुल लिया.

शुरुआत में बच्चे के गरम पानी में डुबने की घटना दुर्घटना दिखाई पड रही थी. मगर बच्चे की मां की सहेली के बताने के बात यह घटना हत्या में तबदील होने की बात उजागर हुई. एक फोन कॉल से हत्यारे प्रेमी का पता चला और जाल बिछा कर उसे गिरफ्त में लिया गया.
शैलेश गायकवाड, वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक

Related Articles

Back to top button