महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य में अगले दो दिन तेज गडगडाहट के साथ बारिश की संभावना

मौसम विभाग का अंदेशा

पुणे/दि.16- अगले दो दिनों के दौरान समूचे राज्य में बिजली की तेज गडगडाहट के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गई है. मौसम वैज्ञानियों के मुताबिक बंगाल की खाडी में कम दबाववाला क्षेत्र बनने की वजह से यह बारिश होगी. जिसके चलते विदर्भ व मराठवाडा सहित उत्तर मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारीश होने की पूरी संभावना है.
मौसम विभाग की ओर से अमरावती, यवतमाल, नागपुर, वर्धा, अकोला, गडचिरोली, लातूर, परभणी, जालना, औरंगाबाद, वाशिम, धुलिया, नासिक, नंदूरबार इन जिलों में बिजली की तेज गडगडाहट के साथ बारिश होने का अंदेशा व्यक्त किया गया है. साथ ही बुलडाणा, परभणी, हिंगोली, नांदेड व चंद्रपुर जिलों में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा गोंदिया, भंडारा, पालघर, ठाणे, अहमदनगर, बीड, रायगड, उस्मानाबाद, रत्नागिरी, सातारा, सोलापुर, सांगली, कोल्हापुर व सिंधुदूर्ग जिलों में हलके व बिखरे स्वरूप की बारिश हो सकती है.
उल्लेखनीय है कि, इसी दौरान 16 अक्तूबर को मान्सून की वापसी का सफर शुरू होते ही राज्य में कई स्थानों पर तापमान में गिरावट दर्ज की गई. साथ ही शनिवार की सुबह हवा में काफी हद तक नमी महसूस हुई.

Related Articles

Back to top button