महाराष्ट्र

जल्द होगी स्वास्थ्य विभाग की पदभरती परीक्षा

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी जानकारी

मुंंबई/दि.२५ – गत रोज राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने 25 व 26 सितंबर को होनेवाली स्वास्थ्य विभाग के ‘क’ व ‘ड’ वर्ग की पदभरती परीक्षा को आगे ढकेले जाने की जानकारी ट्विट की थी. जिसके चलते इस परीक्षा की तैयारी करनेवाले अभ्यर्थियों में तीव्र नाराजगी है. जिस पर अपना स्पष्टीकरण देते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि, यह परीक्षा रद्द नहीं की गई है, बल्कि प्रश्नपत्रिका के संदर्भ में कुछ त्रृटियां रह जाने के चलते इसे कुछ समय के लिए आगे मूलतवी किया गया है.
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने परीक्षा स्थगित होने की वजह से विद्यार्थियों को हुई तकलीफ के लिए क्षमायाचना करते हुए कहा कि, जल्द ही ‘क’ व ‘ड’ गट के 6 हजार 200 पदों के लिए परीक्षा ली जायेगी. जिसे लेकर कल बुलाई गई बैठक में निर्णय लिया जायेगा.
बॉक्स, फोटो फडणवीस

  • … अन्यथा आंदोलन करेंगे

वहीं नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने स्वास्थ्य विभाग के पदों हेतु ली जानेवाली परीक्षा के स्थगित हो जाने को लेकर सरकार को जमकर आडे हाथ लिया है. साथ ही कहा है कि, बार-बार परीक्षा रद्द किये जाने की वजह से विद्यार्थियों को मानसिक तकलीफों से होकर गुजरना पडता है. साथ ही उनका आर्थिक नुकसान भी होता है. यदि सरकार द्वारा इस ओर गंभीरतापूर्वक ध्यान नहीं दिया गया, तो हम इस विषय को लेकर आंदोलन करेंगे. साथ ही नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने यह भी कहा कि, इस पदभरती की आड में कई दलाल सक्रिय हो गये है, जो आवेदकोें से पांच से दस लाख रूपये की रकम पदभरती हेतु ले रहे है. इस गडबडी की भी जांच की जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button