महाराष्ट्रमुख्य समाचार

दसवीं-बारहवीं का रिजल्ट इस बार देरी से?

उत्तर पत्रिका जांच में औरंगाबाद पीछे, उपसंचालक ने की खिचाई

औरंगाबाद/दि.7– दसवीं और बारहवीं की उत्तर पत्रिका जांच के काम में औरंगाबाद विभाग में काफी शिथिलता होने के साथ ही कई शालाओं व महाविद्यालयों से उत्तर पत्रिका की जांच कर समय पर नहीं दी गई. जिसके चलते दसवीं व बारहवीं का परिणाम देरी से लग सकता है. इसलिए अब यदि काम में देरी हुई तो मुख्याध्यापक व प्राचार्य पर कार्रवाई की जाएगी, ऐसी नोटीस शिक्षण उपसंचालक ने दी है.
दसवीं व बारहवीं की उत्तर पत्रिका जांच के काम में अब लापरवाही बरती जाने पर संबंधित शालाओं की मंडल मान्यता व मंडल संकेतांक निकालने की कार्रवाई की जाएगी, ऐसी चेतावनी भी विभागीय शिक्षण मंडल की ओर से दी गई है. दसवीं व बारहवीं का रिजल्ट समय पर घोषित करने के लिए मुख्याध्यापक व प्राचार्यों को इस ओर ध्यान देने के निर्देश भी दिए गए हैं.
औरंगाबाद के अलावा अन्य विभागों की उत्तरपत्रिका जांच का काम 90 प्रतिशत पूर्ण हुआ है. लेकिन औरंगाबाद विभाग काफी पीछे होने से उपसंचालक ने मुख्याध्यापक व प्राचार्य की खिचाई की. कोरोना के कारण विगत दो वर्षों से शैक्षणिक समयसारिणी गड़बड़ाई है. इस पर इस बार परीक्षा परिणाम देरी से लगेगा तो महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया देरी से होगी. जिसके चलते परिणाम नियोजित समय पर लगने के लिए मंडल प्रयासशील है.

प्रत्येक विभाग में परीक्षा के बाद के कामकाज की राज्य मंडल की ओर से समीक्षा ली जाती है. इसमें औरंगाबाद विभाग का काम थोड़ा पीछे है. यह काम समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं. इसका परिणाम पर असर होने नहीं दिया जाएगा.
– शरद गोसावी, अध्यक्ष, राज्य मंडल

Related Articles

Back to top button