महाराष्ट्र

शिर्डी संस्थान के नए विश्वस्त मंडल का पेच कायम

विश्वस्त मंडल के पांच पद रिक्त

  • न्यायालय ने दिए 14 दिसंबर तक नियुक्ति के आदेश

अहमदनगर/दि.19 – शिर्डी के साईबाबा संस्थान के नए विश्वस्त मंडल की नियुक्ति को दो महीने बीत चुके है फिर भी नए विश्वस्त मंडल की नियुक्ति का पेच अब भी कायम है. नए विश्वस्त मंडल को कामकाज के अधिकार प्राप्त नहीं हुए है विश्वस्त मंडल की कार्यकारिणी में अब भी पांच पद रिक्त है. जब तक रिक्त पद पर नियुक्तियां नहीं की जाती तब तक नए विश्वस्त मंडल के सदस्यों को कामकाज के अधिकार नहीं दिए जा सकते है ऐसे आदेश उच्च न्यायालय व्दारा दिए गए है.
विश्वस्त मंडल के पांच रिक्त पदों को लेकर अब तक निर्णय नहीं लिया गया है. मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे का स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का कारण बताकर पांच रिक्त सदस्यों की नियुक्ति का समय बढा लिया गया है. जिसमें न्यायालय व्दारा 14 दिसंबर तक का समय दिया गया है. तब तक समिति को संस्थान का कामकाज देखने के अधिकार दिए गए है. महाविकास आघाडी सरकार जब से सत्ता में आयी है तब से शिर्डी संस्थान के नए विश्वस्त मंडल की नियुक्ति का पेच कायम है.
महाविकास आघाडी सरकार में पदों के वितरण में राज्य के धार्मिक स्थलों के अध्यक्ष पद राष्ट्रवादी कांगे्रस को दिए गए थे. जिसमें 16 सितंबर को शिर्डी संस्थान के अध्यक्ष पद पर कोपरगांव के विधायक आशुतोष काले की नियुक्ति की गई थी तथा विश्वस्त मंडल में 12 सदस्यों का समावेश किया गया था. नियमानुसार 17 सदस्यों का विश्वस्त मंडल होना चाहिए था विश्वस्त मंडल में पांच सदस्यों की नियुक्ति न होने से संस्था का कामकाज विश्वस्त मंडल को सौंपा नहीं गया. सरकार की ओर से पांच रिक्त पदों पर विश्वस्तों की नियुक्ति करने हेतु समय मांगा गया था. न्यायालय व्दारा 14 दिसंबर तक रिक्त पद पर नियुक्ति का समय बढाकर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button