महाराष्ट्रमुख्य समाचार

26 से शुरु होगा समृद्धि का दूसरा चरण

सीएम शिंदे व डेप्यूटी सीएम फडणवीस करेगे लोकार्पण

मुंबई/दि.23 – नागपुर व मुंबई को जलदगति से जोडने वाले समृद्धि एक्सप्रेस वे के शिर्डी से भरवीर के बीच बनाए गए 80 किमी लंबाई वाले दूसरे चरण को आगामी 26 मई से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. एक्सप्रेस वे के इस दूसरे चरण का लोकार्पण 26 मई को दोपहर 3 बजे राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्बारा किया जाएगा. जिसके लिए महाराष्ट्र राज्य रास्ते विकास महामंडल की ओर से युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है.
बता दें कि, समृद्धि एक्सप्रेस वे के नागपुर से शिर्डी के बीच बनाए गए 520 किमी लंबाई वाले पहले चरण का लोकार्पण विगत वर्ष 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथो हुआ था. इस एक्सप्रेस वे के पहले चरण को आम जनता की ओर से बेहद शानदार व जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है. वहीं अब इस एक्सप्रेस वे के दूसरे चरण के तहत शिर्डी से भरवीर तक 80 किमी की लंबाई वाला रास्ता भी बनकर तैयार हो गया है. जिसके शुरु हो जाने के बाद अब नागपुर से भरवीर तक 600 किमी की दूरी को महज 6 घंटे में तय किया जा सकेगा.

* जुलाई 2023 तक पूरा महामार्ग हो जाएगा शुरु
समृद्धि महामार्ग के तीसरे चरण में भरवीर से भिवंडी तक एक्सप्रेस वे बनाया जाएगा. जिसका काम चल रहा है और काम पूरा होने के उपरान्त इस पूरे महामार्ग को जुलाई 2023 तक आम जनता के लिए खोल देने का नियोजन किया गया. हालांकि तीसरे चरण के बाकी रहने वाले कामों को देखते हुए इस पूरे महामार्ग के आम जनता हेतु खुलने के लिए थोडी और प्रतीक्षा भी करनी पड सकती है.

Related Articles

Back to top button