महाराष्ट्र

राज्य सरकार कर्ज लेकर सभी नागरिकों का टीकाकरण कराए – नाना पटोले

असफल केंद्र सरकार अपनी जवाबदारी राज्य सरकार पर धकेल रही

  • मंगलवार को ली पत्र परिषद

मुंबई/दि.21 – प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि देश भर में कोरोना के चलते पैदा हुई परिस्थितियों का मुकाबला करने में असफल केंद्र सरकार अपनी जवाबदारी राज्य सरकार पर धकेल रही है और जनता को असहाय छोड रही है, लेकिन राज्य सरकार जनता के साथ ऐसा नहीं करेगी.
इसलिए मेरा आग्रह है कि राज्य सरकार कर्ज लेकर सभी नागरिकों का टीकाकरण कराए. मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में पटोले ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि शाह ने ऐसा दिखाया कि चुनावी राज्यों में कोरोना है ही नहीं. ऐसे में यदि चुनाव से कोरोना खत्म होता है तो केंद्र की सरकार को बर्खास्त करके देश भर में चुनाव कराए जाएं. जिससे कोरोना हर जगह नष्ट हो जाए. पटोले ने कहा कि कोरोना के कहर का सामना कर रहे महाराष्ट्र को केंद्र से उचित सहयोग व मदद की अपेक्षा है किंतु रेमडेसिविर व ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की जान जा रही है और इस पर राजनीति की जा रही है. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने रेमडेसिविर की खरीदी के लिए जो टेंडर जारी किया था, उसके तहत दो कंपनियां महाराष्ट्र को हर दिन 50 हजार इंजेक्शन दे रही थी लेकिन अब इन कंपनियों ने अपना रूख बदल लिया है और कह रही है कि हम अब महाराष्ट्र को 31 मई तक रोज 500 इंजेक्शन ही दे पाएंगे. इन कंपनियों ने केंद्र सरकार के दबाव के चलते अपनी भूमिका में बदलाव किया है. जिससे महाराष्ट्र को रेमडेसिविर न मिले और यहां के हालात खराब हो.

Related Articles

Back to top button