महाराष्ट्र

होली से पहले राज्य में फिर लग सकता है कडा लॉकडाउन

  •  देश के टॉप टेन संक्रमित जिलों में राज्य के 9 जिलों का समावेश

  •  मुख्य सचिव करेेंगे राज्य में कोविड संक्रमण के हालात की समीक्षा

  •  संक्रमण को रोकने लिया जा सकता है कडा फैसला

मुंबई/दि.25 – कोविड संक्रमण के संकट की वजह से इससे पहले लागू किये गये लॉकडाउन को अभी एक-दो दिन पूर्व ही एक साल पूरा हुआ है. वहीं अब हालात कुछ ऐसे बने है कि, महाराष्ट्र को एक बार फिर कडे लॉकडाउन का सामना करना पड सकता है. इस समय देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित पहले दस जिलों के सूची में महाराष्ट्र के 9 जिलों का समावेश है. ऐसे में महाराष्ट्र में कोविड संक्रमण की स्थिति को चिंताजनक माना जा रहा है. अत: जल्द ही मुख्य सचिव द्वारा राज्य में कोविड संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया जायेगा. संभावना जतायी जा रही है कि, होली से पहले राज्य के सर्वाधिक संक्रमित 10 से 15 जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया जा सकता है.
जानकारी के मुताबिक राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे द्वारा गुरूवार व शुक्रवार को दो दिनोें के दौरान अमरावती, नासिक, पुणे, नागपुर व औरंगाबाद संभाग में कोविड संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की जायेगी. जिसके बाद इस बारे में कोई निर्णय लिया जायेगा. इस समय स्थानीय स्तर पर मनपा एवं जिला प्रशासन द्वारा कई प्रतिबंध लागू किये गये है. किंतु इसके बावजूद राज्य में कोविड संक्रमितों की संख्या दिनोंदिन बढती जा रही है. वहीं अब रविवार 28 मार्च को होली, सोमवार 29 मार्च को धुलिवंदन तथा शुक्रवार 2 अप्रैल को रंगपंचमी का त्यौहार पड रहा है. इस दौरान कोरोना का संक्रमण और अधिक फैलने की आशंका है. ऐसे में राज्य सरकार होली से पहले ही कुछ कठोर निर्णय लेने की तैयारी में है. इस आशय के संकेत खुद मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे व स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे द्वारा दिये जा चुके है. वहीं अब राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे द्वारा राज्य के सभी संभागों में कोविड संक्रमण के संदर्भ में हालात की समीक्षा की जा रही है. जिसके बाद अनुमान है कि, शनिवार को होली की पूर्व संध्या पर राज्य के करीब 15 जिलों में कडा लॉकडाउन घोषित किया जा सकता है.

  • इन जिलों में लागू हो सकता है लॉकडाउन

अमरावती, अकोला, यवतमाल, बुलडाणा, नागपुर, वर्धा, मुंबई, ठाणे, पुणे, नासिक, औरंगाबाद, अहमदनगर, जलगांव, जालना व नांदेड इन जिलों में राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाये जाने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button