महाराष्ट्र

राज्य को रोज मिलेगी 97 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन

हवा से ऑक्सीजन बनाने वाले प्लांट लगाएं अस्पताल - गडकरी

  • रायपुर से नागपुर 10 दिनों में आएंगे 5 ऑक्सीजन टैंकर

नागपुर/प्रतिनिधि दि.२३ – विशाखापट्टनम केक आरआईएनएल प्लांट से महाराष्ट्र कोक रोजाना 97 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी. इससे पहले भिलाई से 60 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसके लिये प्रयास करने का दावा किया है. अब हर रोज 157 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मिलेगी. आगामी दो दिन में विशाखापट्टनम से आपूर्ति शुरु होने के बाद विदर्भ और मराठवाड़ा स्थित कोविड मरीजों को राहत मिलेगी.
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अस्पतालों से आव्हान किया है कि आगामी समय में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को ध्यान में रखकर 50 बेड की क्षमता वाले अस्पतालों को वातावरण में हवा से ऑक्सीजन बनाने के प्लांट लगाने चाहिए.

  • जेएसडब्ल्यु भी करेगी मदद

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी नागपुर जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्हें नागपुर के लिए आगामी 10 दिन में 5 ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध कराने के लिये समन्वय कराकर दिया. ऑक्सीजन जयस्वाल्स निको लि. इंटिग्रेटेड स्टील प्लांट, सिलतरा रायपुर से मिलेगी. परिवहन के लिये जेएसडब्ल्यु मदद करेगी. फडणवीस ने कहा कि मैं जयस्वाल्स निको लि. कंपनी के अध्यक्ष बसंतलाल शॉ और सहप्रबंध संचालक रमेश जयस्वाल, जेएसडब्ल्यु के संदीप गोखले का आभारी हूं. रामनवमी के दिन नागपुरवासियों के लिए अमूल्य मदद है. प्रशासन अब तुरंत कार्रवाई करें. हवा से ऑक्सीजन बनाने वाले प्लांट लगाएं अस्पताल ः गडकरी
राज्य को रोज मिलेगी 97 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन

Related Articles

Back to top button