महाराष्ट्र

प्रदेश की तिजोरी अजीत के जिम्मे!

वलसे ग्रामविकास, भुजबल गृह निर्माण, मुश्रिफ दुग्धविकास

* आज हो सकती है अधिकृत घोषणा
* शिंदे गट की नाराजगी दूर
मुंबई/दि.7- शिंदे-फडणवीस सरकार में गत रविवार को सहभागी हुए राकांपा अजीत पवार गट के मंत्रियों को विभागों की घोषणा आज हो सकती है. खबर में बताया गया कि, शिंदे गट की नाराजगी दूर कर दी गई है. उसी प्रकार उपमुख्यमंत्री अजीत पवार प्रदेश के वित्त मंत्री बनने जा रहे हैं. ऐसे ही भाजपा के गृहनिर्माण, महिला व बाल विकास, ग्राम विकास, दुग्धविकास, आपूर्ति एवं शिंदे गट के कृषि तथा सामाजिक न्याय यह दो खाते राकांपा को दिए जा रहे हैं.
सूत्रों की माने तो अजीत पवार देहाती भागों से ताल्लुक रखनेवाले विभाग हेतु जोर दे रहे थे. उसके अनुसार दिलीप वलसे पाटिल को ग्राम विकास, छगन भुजबल को गृहनिर्माण, अनिल पाटिल को आपूर्ति, धनंजय मुंडे को कृषि, हसन मुश्रिफ को दुग्धविकास, अदिति तटकरे को महिला व बाल विकास, संजय बनसोडे को सामाजिक न्याय खाता दिया जा रहा है. अजीत पवार को वित्त मंत्री रहते हुए किसी भी दल पर फंड वितरण में अन्याय नहीं करने के बारे में स्पष्ट कहा गया है.
खबर में बताया गया कि, मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस के बीच गुुरुवार रात शिंदे के अधीन ‘नंदनवन’ बंगले पर घंटेभर चर्चा हुई. एक और मंत्रिमंडल विस्तार होना है. उसे पहले ही विभाग घोषित करने का मार्ग साफ हो जाने का दावा सरकारी सूत्रों ने किया.

Related Articles

Back to top button