अमरावतीमहाराष्ट्र

‘मतदाता भाई और बहनों…..’ के नारों से गूंज रहे गली-मोहल्ले

उम्मीदवारों के प्रचारों की धूम

* सभी परिसरों में घूम रहे प्रचार रथ
अमरावती/दि.10-इन दिनों सुबह से ही शहर के अधिकांश गली-मोहल्लों में लाउडस्पीकर से याद रखिये मतदाता भाई और बहनें…..यह धून सुनाई देने लगी है. गली के आखरी छोर तक भोंपू लगाए गए ऑटोरिक्शा रथ बन कर अपने-अपने उम्मीदवारों के प्रचार करते दिखाई दे रहे है. अमरावती में दोपहर की धूप कडी रहने से बाहर निकलना मुश्किल होता है. इसलिए धूप में प्रचार का फोकस रथों पर है. प्रचार का अब मुहूर्त निकला है. इसलिए प्रत्याशी, पार्टी नेता, पदाधिकारी, कार्यकर्ता अपने हाथों में झंडा व फलक लेकर पदयात्रा कर रहे है. प्रचार तेजी से शुरु है.
ई-रिक्शा के छोटे-छोटे प्रचाररथ तैयार किए है. इस पर उम्मीदवार के कटआउट्स, चिह्न, और साउंड किया. चुनाव मैदान में प्रमुख राजनीतिक दलों के साथ-साथ निर्दलियों ने भी अपनी पूरी क्षमता से प्रचार तंत्र तैयार कर व्यवस्था व्यवस्थित कर ली है. प्रचार की आड में नारों के जरिए वोट मांगे जा रहे हैं. कुछ भोंपू में उम्मीदवारों के प्रदर्शन का परिचय दिया जा रहा है. वोट देने की अपील भी की जा रही है.
छोटे-बडे परिसर में अब धीरे-धीरे प्रचार रथ दिखाई देने लगे है. इसके पहले के लोकसभा चुनावों के दौरान प्रचार माध्यम कम थे.। अब जैसा कोई सोशल मीडिया नहीं था. वारे शेर, आ गया शेर जैसे नारे लोकप्रिय थे और इसके माध्यम से ही प्रचार में उत्साह होता था. लेकिन अब घोषणाएं भी है, किंतु उनका प्रमाण कम हुआ है. प्रचार का माहौल पहले जैसा नहीं बन पाया है. दक्षिण की तरह कटआउट नहीं लगाए जाते. इस समय बड़े-बड़े आयोजनों में भीड़ जुटानी होगी. अर्थात इसकी योजना बनाई गई है. प्रमुख राजनीतिक दलों ने घर-घर अभियान तक पहुंचने के लिए पार्टी की यंत्रणा को काम में जुटाया है. इसलिए उम्मीदवार मतदाता निहाय प्रचार दौरे करते दिखाई दे रहे है.

 

Related Articles

Back to top button