महाराष्ट्र

कोरोना की तीसरी लहर बतलाकर नहीं आएगी

गांव कोरोनामुक्ति का करें संकल्प

  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जनता को संदेश

मुंबई/दि.३० – राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को जनता के साथ फेसबुक लाईव पर संवाद साधा. इस समय उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चिंता भी जाहिर की. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस यह अधिक खतरनाक होने से उसका संक्रमण तेजी से फैलता है. म्यूकरमायकोसिस को लेकर भी उन्होंने चिंता जतायी.
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से अनेक अपने लोग छोडकर चले गए है. अनेक बच्चे अनाथ हो चुके है. अनाथ बच्चों का पालकत्व सरकार स्वीकार करेंगी. इसके लिए सरकार जल्द ही योजना तैयार कर उसकी घोषणा करेगी. केंद्र सरकार ने भी योजना अमंल में लायी है. वहीं राज्य सरकार भी बच्चों के साथ है. कोरोना का खतरा अब भी टला नहीं है. कोरोना महामारी यह सरकारी कार्यक्रम नहीं है. रास्ते पर उतरना है तो कोरोना योद्धा के रूप में उतरे.
रास्ते पर उतरना यानि तीसरी लहर को न्यौता देने के समान है. धीरे-धीरे सभी बातों को शुरू करना पडेगा. कोरोनामुक्त गांव यह संकल्पना सफल करने पर तीसरी लहर की एंट्री नहीं होगी. इसके लिए क्या करना है और क्या नहीं करना यह आप सभी को पता नहीं है. कोरोना मृतकों में इजाफा हो रहा है. मरीज ठीक होने में समय लग रहा है. ऑक्सीजन की आवश्यकता भी बढ़ गयी है. कुछ जिलों में अब भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रमाण बढ रहा है. तीसरी लहर की तिथी बतलाकर नहीं आएगी. कोरोना का नया वायरस भी चिंता बढा रहा है.

Related Articles

Back to top button