अमरावतीमहाराष्ट्र

बचपन में मिले हुए संस्कार ही बच्चों की जीवन की पूंजी : चांडक

रेनबो किड्जी स्कूल में वार्षिक समारोह

अमरावती/दि.27-हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रेनबो किड्झी स्कूल में वार्षिक समारोह बड़े ही उत्साह से मनाया गया. रेनबो किड्जी स्कूल में शैक्षणिक, सांस्कृतिक, बौद्धिक और खेलकूद संबंधित कार्यक्रम लिए जाते हैं. स्कूल के छठे वार्षिक समारोह में बच्चों ने अलग-अलग थीम पर डांस प्रस्तुति दी. इस अवसर पर प्रमुख अतिथि एड. महेंद्र चांडक ने पेरेंट्स मोटिवेशनल स्पीच देकर सभी बच्चों को एवं पालक वर्ग को मार्गदर्शन किया. उन्होंने कहा कि, बचपन में मिले हुए संस्कार ही बच्चों की जीवन की पूंजी होती है. इस उम्र के बच्चे अनुकरण करते हैं हम उन्हें जैसे सिखाएंगे, बताएंगे वह वैसे ही अनुकरण करेंगे. रेनबो किड्झी स्कूल में शिक्षा के साथ अन्य जानकारी खेलकूद के माध्यम से सिखाई जाती है,यह सराहनीय है.स्कूल में बच्चों के साथ उनके पैरेंट्स की रुचि का भी ध्यान रखा जाता हैं और पेरेंट्स को भी नृत्य के माध्यम से सहभागी होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. कार्यक्रम की शुरुआत में प्रमुख अतिथि एड. महेंद्र चांडक, अतिथि अभिषेक धामनकर और रोहित पेडूलकर और स्कूल के डायरेक्टर विजय काकानी एवं ममता काकानी के हाथों से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.
सर्वप्रथम गणेशजी की आराधना करते हुऐ समस्त कार्य को निर्विघ्न पूर्ण करें यह प्रार्थना गणेश वंदना द्वारा नर्सरी क्लास के बच्चों ने एक अद्भुत और मंत्रमुक्त करने वाली नृत्य प्रस्तुति प्रस्तुत की. रेनबो किड्जी स्कूल विगत 6 वर्षों से प्री प्राइमरी शिक्षा के क्षेत्र में नई-नई ऊंचाइयों को छू रहा है. यहां एलईडी पर विकास की यात्रा उपस्थितों को दिखाई गई. स्कूल हमारे जीवन का सबसे अच्छा समय होता है स्कूल में मिले संस्कार की अमीट छाप जीवन भर बनी रहती है. प्री प्राइमरी स्कूल के बच्चों को सामाजिक और भावनात्मक रुप से मजबूत बनाते है,साथ ही आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए एक अच्छा वातावरण प्रदान करते हैं. प्री प्राइमरी स्कूल में बच्चों को फाइव मोटर कौशल्य विकसित करते हैं,यह एलईडी के माध्यम से बताया गया. तत्पश्चात केजी के बच्चों ने पंजाबी भांगड़ा नृत्य कर सभी का मन मोह लिया.
स्कूल में हुए स्पोर्ट डे पर हुई प्रतियोगिता के विजेताओं को गोल्ड मेडल सिल्वर मेडल और ब्रांझ मेडल और सर्टिफिकेट देकर पुरस्कृत किया गया. स्कूल में विशेष योग्यता दर्शाने हेतु सिल्वर जोन कॉम्पिटेटिव परीक्षा ली जाती है उसमें सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. जिसमें सफल सभी बच्चों को मेडल और सर्टिफिकेट वितरित किए गए. एकेडमिक अवार्ड में यानी विशेष 6 कैटेगरी बच्चों में पुरस्कार दिए गए. बॉलीवुड थीम पर जूनियर केजी और नर्सरी के बच्चों ने धूम मचाई छोटे और नन्हे मुन्ने प्ले ग्रुप के बच्चों ने एक अनोखी मोगली जंगल यात्रा सभी को करवाई और अंत में स्कूल के बच्चों के पेरेंट्स ने तो अपने -अपने बच्चों के साथ शानदार नृत्य प्रस्तुति देकर सभी का मन जीत लिया. सीनियर केजी बच्चों का ग्रेजुएशन सेरेमनी बहुत ही महत्वपूर्ण था जिसमें सभी बच्चों को सर्टिफिकेट देकर उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामना दी. कार्यक्रम का समापन कृष्ण रासलीला और होली डांस से हुआ.
कार्यक्रम का संचालन सानिया मैडम और प्रीति मैडम ने किया. अंत में आभार पद्मजा मैडम ने माना. कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के डायरेक्टर विजय काकानी, ममता काकानी, सौरभ, साक्षी, वैष्णवी, सानिया, प्रीति, पूजा, अश्विनी, श्रुतिकाऔर पद्मजा आदि शिक्षकों को सहयोग मिला.

 

 

 

Related Articles

Back to top button