महाराष्ट्र

16 प्रादेशिक कार्यालयों का काम ठप

एमआयडीसी का सर्वर हुआ हैक

मुंबई/दि.३१ – महाराष्ट्र इंडस्ट्रीयल डवलपमेंट कार्पोरेशन का सर्वर हैक होने का मामला प्रकाश में आया है. मिली जानकारी के अनुसार हैकर ने 500 करोड रुपए की मांग की है. बीते सोमवार से सर्वर हैक होने के कारण एमआयडीसी के सभी 16 प्रादेशिक कार्यालयों का काम पूरी तरह बंद पडा हुआ है. अब एमआयडीसी के अधिकारिक मेल पर हैकर ने 500 करोड रुपए की मांग की है और नहीं देने पर सारा डेटा डिलिट करने की धमकी भी दी है.
जिसमें हैकर ने धमकी देते हुए कहा कि उसे पैसे नहीं दिए गए तो सर्वर का सारा डेटा व नष्ट कर देगा. इस सर्वर पर एमआयडीसी की सभी योजनाओं और उद्योगों के संदर्भ में जानकारी है. यह एक ऑनलाइन सिस्टम है. पिछले सोमवार को सर्वर डेटा हैक होने से कॉर्पोरेशन का पूरा काम रुक गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एमआयडीसी के कम्प्यूटर को शुरु करते ही सिस्टम में वह वायरस दिखा रहा है.

  • सायबर सेल ने शुरु की जांच

एमआईडीसी द्बारा कम्प्यूटर शुरु न करने की सूचना दी गई है. इस मामले मं साइबर एक्सपर्ट ने एमआईडीसी को सारा डेटा रिस्टोर करने की सलाह दी है. साथ ही साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाने और यह हैकर कौन है इसका पता लगवाने की भी सलाह दी है. यह हैकर भारतीय है या कोई बाहरी इसका पता लगाया जा रहा है. हैकर के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

Related Articles

Back to top button