महाराष्ट्र

…तो महाराष्ट्र में फिर लगेगा कड़क लॉकडाउन

सीएम उद्धव ठाकरे का बड़ा बयान

मुंबई/दि. 21 – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  का बहुत बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने राज्य में एक बार फिर कड़क लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर इसी तरह से भीड़ बढ़ती रही, कोरोना नियमों का पालन नहीं हुआ, तो कोरोना की तीसरी लहर उम्मीद से पहले आ जाएगी. ऐसे में कड़क लॉकडाउन लगाना जरूरी हो जाएगा.
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी लाई जा रही है. लेकिन हमारे पास मेडिकल ऑक्सीजन का स्टॉक बहुत ज्यादा नहीं बढ़ा है. ऐसी स्थिति में अगर कोराना संक्रमण  तेजी से बढ़ना शुरू होता है तो राज्य सरकार के पास एक बार फिर कड़क लॉकडाउन लगाने के अलावा और कोई चारा नहीं रह जाएगा. यह बात मुख्यमंत्री ने आज (शनिवार, 21 अगस्त) मुंबई के सांताक्रूज में बच्चों के लिए कोविड सेंटर का उद्घाटन करने के दरम्यान कही.
सीएम उद्धव ठाकरे ने यह भी बताया कि लॉकडाउन की जरूरत कब पड़ेगी. कोरोना की तीसरी लहर आई तो कड़क लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा. सीएम ने कहा कि राज्य में कोविड मरीजों के इलाज के लिए जब 700 मीट्रिक टन तक ऑक्सीजन की जरूरत होने लगेगी तब लॉकडाउन लगाना जरूरी हो जाएगा.

मुख्यमंत्री ने जगह-जगह बढ़ती हुई भीड़ को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा, ” यह भीड़ उचित नहीं है. हमने सभी सावधानियों का ध्यान रखते हुए अर्थव्यस्था का पहिया चलता रहे, इसी मकसद से प्रतिबंधों को शिथिल किया है. किसी राजनीतिक स्वार्थ के लिए जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं किया जाए. यह मैं अपील करता हूं.”
इस मौके पर उन्होंने भाजपा द्वारा शुरू जन आशीर्वाद यात्रा पर अप्रत्यक्ष रूप से संकेत करते हुए कहा, “सभी राजनीतिक पार्टियों, धार्मिक और सामाजिक संगठनों से मेरा आह्वान है कि जिस काम से जनता की जान जोखिम में आए, वैसा काम करने से बचें. कोरोना का संकट अभी भी टला नहीं है. अगर हमने नियमों का पालन नहीं किया तो तीसरी लहर उम्मीद से पहले आ जाएगी. ऐसे में कड़क लॉकडाउन ही एकमात्र विकल्प बाकी रह जाएगा. ”
मुख्यमंत्री के हाथों से आज दो स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी संस्थाओं का उद्घाटन हुआ. इनमें से एक बाल कोविड केंद्र भी है. बच्चों के लिए खोले गए इस कोविड सेंटर में बच्चों के खेलने के लिए प्ले जोन भी बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button