महाराष्ट्र

राज्य में नौकर भर्ती और पदोन्नति को लेकर जल्द बड़े निर्णय की संभावना

ऊर्जामंत्री नितीन राऊत ने दी जानकारी

मुंबई/दि.२० – राज्य में नौकर भर्ती और पदोन्नति को लेकर जल्द ही बड़ा निर्णय लिए जाने की संभावनाएं है. बुधवार को राज्य मंत्रिमंडल की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है. इस बारे में राज्य के ऊर्जामंत्री नितीन राऊत ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में जानकारी दी.
ऊर्जामंत्री नितीन राऊत ने कहा कि मैंने नौकर भर्ती की मांग उठायी है. गृहविभाग ने नौकरी भर्ती का जीआर निकाला है. इसी तरह सामान्य प्रशासन विभाग ने भी जीआर निकालकर नौकर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की चाहिए. यह बिनती मान्य की गई है.
राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में कुछ मंत्रियों ने नौकर भर्ती का सवाल उठाया था. कोरोना और एसईबीसी आरक्षण को स्थगिती रहने से प्रभावित नौकर भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू करने की मांग मंत्रियों ने की थीं. कुछ तकनीकी खामियों को दूर कर नौकर भर्ती शुरू की जा सकेगी क्या इसकी जांच राज्य सरकार की ओर से की जाएगी. इसके बाद प्रभावित नौकर भर्ती शुरू करने का निर्णय लिया जा सकता है.
इसी तरह बैठक में अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए. जिनमें कपास की रकम किसानों को देने के लिए कपास पणन महासंघ को बैंक की ओर से कर्ज लेने के लिए १५०० करोड की सरकार की गारंटी, राज्य में शिक्षा पद्धति का अध्यापन, अध्ययन व परिणाम कार्यक्रम को अमंल में लाने का निर्णय, निजी बैंकों को शासकीय बैंकिंग व्यवहार को मान्यता दी गई है.

Related Articles

Back to top button