महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पुलिस विभाग में 18 हजार पदों पर होगी भरती

डेप्युटी सीएम फडणवीस ने की बडी घोषणा

* राज्य में 75 हजार युवाओं को रोजगार देने की बात कही
नागपुर/दि.22- स्वास्थ्य विभाग की पद भरती के संदर्भ में मंत्री गिरीश महाजन द्वारा घोषणा किये जाने के बाद 24 घंटे के भीतर राज्य के उपमुख्यमंत्री व गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस भरती के संदर्भ में एक बडी घोषणा की है. जिसमें उन्होंने कहा है कि, राज्य में जल्द ही पुलिस दल के 18 हजार पदों हेतु भरती प्रक्रिया चलाई जायेगी और आगामी एक सप्ताह के भीतर इसे लेकर विज्ञापन जारी किये जायेंगे.
उल्लेखनीय है कि, केंद्र सरकार ने आज से ही देश में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने के संदर्भ में एक अभियान शुरू किया है. जिसके पहले चरण में 75 हजार युवाओं को रोजगार दिया जायेगा, ऐसा बताया गया है. इसी पार्श्वभूमि पर महाराष्ट्र में भी रोजगार योजना चलाये जाने की बात उपमुख्यमंत्री फडणवीस द्वारा कही गई.
नागपुर विमानतल पर मीडिया के साथ बातचीत में डेप्युटी सीएम देवेेंद्र फडणवीस ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही रोजगार योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहद शानदार निर्णय लिया है. जिसके तहत 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का काम किया जायेगा और आज एक ही दिन में 75 हजार युवाओं को नौकरी दी गई है. यह अपने आप में एक बडी उपलब्धि है.

Related Articles

Back to top button