महाराष्ट्र

मुंबई-ठाणे में मुसलाधार बारिश होगी

आगामी ५ दिनों में मानसून अधिक होगा

मुंबई/दि. १८– मानसून पूरे महाराष्ट्र में भी आया हो फिर भी आज पूरा महाराष्ट्र सूखा है. किंतु अब मौसम में उल्लेखनीय परिवर्तन हो रहे है. अगले ५ दिनों में राज्य में अधिकांश जगह पर मानसून बढेगा, ऐसी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है. विशेष रूप से मुंबई और ठाणे में बारिश अधिक होगी, ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है.
विगत २४ घंटे में विदर्भ में कुछ जगह पर मूसलाधार बारिश होगी. कोकण, गोवा अधिकांश जगह पर मराठवाडा में कुछ स्थानों पर तथा मध्य महाराष्ट्र में कुछ जगह पर बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है. शुक्रवार को मुंबई में बारिश रूक गई थी. लेकिन गुरूवार की सुबह से बारिश की झडी लगी हुई थी. दोपहर और सायंकाल को बारिश खुल गई थी और शुक्रवार सायंकाल तक सूखा रहा. मुंबई में बारिश खत्म होते ही गर्मी का तापमान बढा. बहते हुए पसीने से मुंबईवासी बैचेन हो रहे है.

* पाच दिनों में राज्य में तेजी से बारिश होने की संभावना है.                                              अगले दो दिन में राज्य के विविध क्षेत्र में तेज हवाओं की संभावना है. उसके बाद तीन दिनों से कोकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की संभावना है. मुंबई और ठाणे में रविवार से मूसलाधार बारिश की संभावना है.
कृष्णानंद होसालीकर,
अतिरिक्त महासंचालक, भारतीय मौसम शास्त्र विभाग

Related Articles

Back to top button