महाराष्ट्र

महादेव एप व्दारा शेयर बाजार में हजार करोड

दुनिया भर में 72 से अधिक बेटिंग वेबसाइट एक्टिवः ईडी की जांच में खुलासा

मुंबई/दि.13– महादेव बेटिंग एप प्रकरण की जांच में जांच टीम को सनसनी खेज जानकारी मिली है. महादेव एप से संबंधित 72 से अधिक बेटिंग वेबसाइट बाजार में उपलब्ध है. इस साईट पर कमाए हुए समय के पैसे में से 1 हजार करोड रुपये शेयर बाजार में निवेश किए गए है. यह सभी वेबसाइट विदेशोें से चलाए जाते है. विशेष ईडी इस प्रकरण की जांच कर रही है.

एक आरोपी की जांच के दौरान यह सनसनीखेज खबर सामने आयी है. फिल्म अभिनेता साहिल खान महादेव एप के मुख्य आरोपी के सीधे संबंध में रहने के सबुत जांच दल को मिले है. अब इस प्रकरण में साहिल के अलावा अन्य लोग भी ईडी व ईओडब्ल्यू के रडार पर है.
जांच के दौरान आरोपी सुरेश चौकनी ने ईडी के सामने यह कबुल किया है कि उसने नकली कंपनी के माध्यम से कर्ज बाजार में (शेयर बाजार में) एक हजार करोड रुपयों की निवेश किया है. इसके लिए स्टॉक एक्सचेंज एप का इस्तेमाल करने की चौकानी ने ईडी से कही है.

नकली डिमेंट खाते की जांच शुरू
ईडी के जांच दौरान सुरेश ने हर शंकर टिब्रेवाल नाम के और एक व्यक्ति का भी नाम लिया है. महादेव बेटिंग एप से संबंधित लगभग 1,000 करोड रुपये भारत की नकली कंपनी व नकली डी-मैट खाता तैयार कर शेयर बाजार में निवेश का ईडी को शक है. इस संबंध में कुछ दस्तावेज भी ईडी के हाथ लगे है. अब यह कंपनी कब स्थापित की गई थी? उसकी पार्श्वभूमी क्या है? दस्तावेज के आधार पर सभी तथाकथित कंपनी की जांच की जा रही है.

साहिल खान के अलावा अनेक रडार पर
साहिल खान महादेव बेटिंग एप प्रकरण के मुख्य आरोपी के संपर्क में है. साहिल ने किए गए सभी बैंक व्यवहार की पुलिस के पास जांच की जा रही है. मगर मुंबई पुलिस ने साहिल खान को नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया. महादेव बेटिंग एप प्रकरण के आरोपी बनने के बाद साहिल खान ने गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए न्यायालय में पहुंचे थे. मगर हाईकोर्ट ने साहिल खान की गिरफ्तारी पूर्व जमानत अर्ज नकार दी थी. जिसके बाद गिरफ्तारी के डर से साहिल खान मुंबई से भाग गया था. जिसके बाद मुंबई से गोवा, गोवा से कर्नाटक बाद में हैदराबाद व अंत में छत्तीसगढ की यात्रा की. इस दौरान साहिल खान की खोज करते हुए मुंबई पुलिस का दल जगदलपुर में पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार किया.

Related Articles

Back to top button