महाराष्ट्र

वाहनों के लिए तीन कलर कोड स्टीकर सिस्‍टम बंंद

मुंबई पुलिस का फैसला

मुंबई/दि. 24 – महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण (Covid-19) तेजी से बेकाबू होता जा रहा है, जिसके मद्देनजर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने वाहनों के लिए रंग-कोडित स्टीकर प्रणाली को बंद कर दिया है. मुंबई पुलिस के मुताबिक कहा गया है कि आज से लाल, पीले, हरे रंग के स्टीकर्स वर्गीकरण को बंद किया जा रहा है. हालाँकि, पूरी जाँच जारी रहेगी और हमें उम्मीद है कि आप कोरोना संक्रमण में हमारे साथ खड़े रहेंगे और घर के बाहर सभी गैर-जरूरी / गैर-आपातकालीन आवाजाही से बचेंगे.
बता दे कि प्रदेश सरकार ने कर्फ्यू लागू किया था. इसी बीच वाहनों पर कंट्रोल पाने के लिए एक नया नियम जारी किया है. सड़कों पर अनावश्यक ट्रैफिक को रोकने के लिए मुंबई पुलिस इसी से निपटने के लिए पिछले दिनों कलर कोड सिस्टम लागू करने का फैसला किया था. जिसके चलते मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने बताया है कि, कलर कोडेड स्टिकर – लाल, हरे और पीले होंगे जिन्हें आज शाम से लोकल पुलिस स्टेशनों में अलग-अलग कैटेगरी के तहत आने वाले वाहनों के लिए नि: शुल्क जारी किया जाएगा. जिसमें लाल स्टिकर डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य पेशेवरों, चिकित्सा आपूर्ति, एम्बुलेंस, आदि के लिए होगा. जबकि, हरे रंग के स्टिकर सभी प्रकार के खाद्य पदार्थों, दूध, बेकरी उत्पादों, सब्जियों, फलों और पीले रंग के लिए होंगे जो लोगों की आवाजाही के लिए होंगे. यह कदम उन शिकायतों के बाद लिया जा रहा है, जो इन सेवा वाहनों को बड़े पैमाने पर ट्रैफिक में फंस जाते हैं.
राज्य में स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमण एक्टिव केसों की संख्या के 66,836 नए मामले आए हैं. वहीं 773 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है. 74,045 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल मामले 6,91,851 हो चुके हैं. कुल रिकवरी 34,04,792 हुई है जबकि राज्य मं अभी तक कोरोना संक्रमित को कारण मरने वाले मरीजों की संख्या 63,252 मामले हैं. अभी तक कोरोना संक्रमित टेस्टों की संख्या 2,51,73,596 हो गई है.

Related Articles

Back to top button