महाराष्ट्र

राज्य में सीएम एकनाथ शिंदे के तीन ‘डुप्लीकेट’

दो की हुई पहचान, तीसरे को पुलिस खोज रही

पुणे-/दि.22  इन दिनों मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की तरह ही दिखाई देनेवाले व्यक्तियों के अलग-अलग वीडियो वायरल हो रहे है. जिसके चलते सीएम शिंदे की सार्वजनिक व राजनीतिक प्रतिमा मलिन हो रही है. इसे लेकर संबंधितों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. साथ ही राज्य में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के इस समय तीन ‘डुप्लीकेट’ रहने की बात सामने आयी है. जिसमें से विजय माने व भीमराव माने नामक दो लोगों की पहचान सुनिश्चित कर ली गई है. वहीं तीसरे ‘डुप्लीकेट’ की पुलिस द्वारा खोजबीन की जा रही है.
बता दें कि, सीएम एकनाथ शिंदे की तरह दिखाई देनेवाले ये तीनों लोग बिल्कुल उनकी तरह ही वेशभूषा धारण करते हुए घुमते है और अलग-अलग कार्यक्रमों में ‘डुप्लीकेट सीएम’ के तौर पर शामिल होते हुए नाच-गाने में हिस्सा लेते है. साथ ही कई बार कुछ असामाजिक तत्वों के साथ फोटो व वीडियो निकालकर उसे सोशल मीडिया पर भी वायरल करते है. जिन्हें देखकर कई लोगों को ऐसे कार्यक्रमों में खुद सीएम शिंदे द्वारा उपस्थित रहने का संभ्रम होता है. जिससे सीएम शिंदे की प्रतिमा मलिन हो रही है.
ज्ञात रहे कि, सीएम एकनाथ शिंदे इससे पहले ठाणे शहर में रिक्षा चालक के तौर पर काम किया करते थे. ऐसे में पिंपरी-चिंचवड रिक्षा पंचायत के अध्यक्ष बाबा कांबले की युवावस्था का फोटो भी सीएम एकनाथ शिंदे की फोटो के तौर पर वायरल हुआ था. इसके बाद पुणे की आंबेगांव तहसील में रहनेवाला विजय माने नामक व्यक्ति सीएम एकनाथ शिंदे की तरह वेशभूूषा धारण कर घुमने लगा और हाल ही में उसकी फोटो शरद मोहोल नामक पेशेवर अपराधी के साथ वायरल हुई. जिसे देखने के बाद हफ्ता वसुली विरोधी पथक के पुलिस निरीक्षक बालाजी पांढरे व उपनिरीक्षक मोहनदास जाधव ने इस फोटो के बारे में जानकारी हासिल करते हुए विजय माने के खिलाफ अपराध दर्ज किया. इसी तरह सांगली में एक जिप सदस्य द्वारा एक स्पर्धा का आयोजन किया गया था. जहां पर तमाशा का भी आयोजन हुआ था. इस कार्यक्रम में सीएम एकनाथ शिंदे की तरह दिखाई देनेवाले भीमराव माने नामक व्यक्ति ने हुबेहुब सीएम शिंदे की तरह वेशभूषा धारण करते हुए तमाशा में हिस्सा लिया. जिससे यह आभास हुआ कि, शायद खुद सीएम शिंदे ही इस कार्यक्रम में उपस्थित है. यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. जिसे देखते हुए सांगली पुलिस ने भीमराव माने के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू की है.
इन दो लोगों के अलावा भी राज्य में सीएम शिंदे की तरह दिखाई देनेवाला और उनकी ही तरह वेशभूषा धारण करनेवाला एक और व्यक्ति है. जो ‘डुप्लीकेट सीएम’ बनकर घुमता है. इस तीसरे ‘डुप्लीकेट’ की पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button